यूपीएससी परीक्षार्थियों के लिए दिल्ली मेट्रो ने बदला समय

Update: 2023-05-26 13:23 GMT


नई दिल्ली, 26 मई (हि.स.)। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने शुक्रवार को बताया कि रविवार को दिल्ली मेट्रो के सभी फेज-III सेक्शन पर सुबह 6 बजे से मेट्रो सेवाएं शुरू होंगी। दरअसल, डीएमआरसी ने यह फैसला रविवार (28 मई) को होने वाली संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा सिविल सेवा परीक्षा को देखते हुए लिया है। इससे अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में आसानी होगी।

मेट्रो के पुराने कॉरिडोर पर सुबह 6 बजे से ही मेट्रो चलनी शुरू हो जाती है। मगर फेज-III के कॉरिडोर पर प्रत्येक रविवार सुबह 8 बजे से मेट्रो चलनी स्टार्ट होती थी। इससे फेज-III के मेट्रो कॉरिडोर और ट्रेनों के रख-रखाव के लिए 2 घंटे ज्यादा मिल जाते हैं लेकिन इस बार रविवार को मेट्रो सुबह 6 बजे चलने से छात्रों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में आसानी होगी।

डीएमआरसी से मिली जानकारी के अनुसार मजेंटा लाइन (जनकपुरी पश्चिम- बोटेनिकल गार्डन), पिंक लाइन (मजलिस पार्क-शिव विहार) और ग्रे लाइन (द्वारका-ढांसा बस स्टैंड) के यात्रियों को फायदा होगा। इसके अलावा फेज तीन में बने रेड लाइन के दिलशाद गार्डन- शहीद स्थल (न्यू बस अड्डा गाजियाबाद), ब्लू लाइन के नोएडा सिटी सेंटर-इलेक्ट्रानिक सिटी, ग्रीन लाइन के मुंडका- बहादुरगढ़ और वायलेट लाइन के बदरपुर- बल्लभगढ़ पर भी हर रविवार को सुबह आठ बजे से मेट्रो का परिचालन शुरू होता है। इन सभी कॉरिडोर पर भी इस रविवार को सुबह छह बजे से मेट्रो चलेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/अश्वनी/दधिबल

Similar News