Kashi Tamil Sangamam : वाराणसी पहुंचा ग्रामीणों का 11वां दल, हुआ भव्य स्वागत

वाराणसी: काशी- तमिल संगमम में भाग लेने तमिलनाडु के ग्रामीण परिवेश से जुड़ा 11वां समूह मंगलवार देर रात बजे कैंट स्टेशन पहुंचा। यात्री एर्नाकुलम-पटना एक्सप्रेस से चेन्नई सहित अन्य शहरों…

Update: 2022-12-13 01:33 GMT

वाराणसी: काशी- तमिल संगमम में भाग लेने तमिलनाडु के ग्रामीण परिवेश से जुड़ा 11वां समूह मंगलवार देर रात बजे कैंट स्टेशन पहुंचा। यात्री एर्नाकुलम-पटना एक्सप्रेस से चेन्नई सहित अन्य शहरों से सवार हुए थे। कैंट स्टेशन पर ट्रेन से आने से पूर्व स्वागत की तैयारी कर ली गई थी।

ट्रेन स्टेशन पर पहुंची तो हर-हर महादेव व वणक्कम् काशी से उनका अभिनंदन किया गया। अगवानी में स्टेशन के निदेशक गौरव दीक्षित, एंडीएआरएम लालजी चौधरी, जिला प्रशासन व भाजपा के नेता खड़े रहे। तमिल संगमम कार्यक्रम के तहत बुधवार को श्री काशी विश्वनाथ धाम में तमिल भाषी शिक्षाविद दर्शन करने पहुंचे। मंदिर की परंपरा के अनुसार सभी लोगों का भव्य स्वागत पुष्प वर्षा और डमरू वादन करके किया गया।

इसके बाद सभी मंदिर में जाकर बाबा का जल और दूध से अभिषेक किया। अभिषेक करने के पश्चात सभी अतिथियों का स्वागत अंग वस्त्र और रुद्राक्ष की माला भेंट करके किया गया। स्वस्तिवाचन के साथ-साथ पुष्प वर्षा कर सभी का भव्य स्वागत हुआ। सभी दर्शनार्थी श्री काशी विश्वनाथ धाम की दिव्यता और भव्यता को देखते हुए गंगा घाट पर गए जिन्होंने इस यात्रा की काफी सराहना की।

श्रद्धालुओं ने कहा कि बाबा की इच्छा से हम लोगों को यह दर्शन और आशीर्वाद प्राप्त हुआ है। इस यात्रा के दौरान सभी को माता अन्नपूर्णा का दर्शन और भोगशाला में प्रसाद ग्रहण कराया गया।

उसके उपरांत तमिल से आए मेहमानों को बनारस के विभिन्न पर्यटन स्थलों पर घुमाया जाएगा एवं शाम के समय रविदास घाट से क्रूज़ के द्वारा बनारस से 84 घाटों का अवलोकन कराते हुए मां गंगा की आरती में शामिल किया जाएगा।

Similar News