वाराणसी। नगर निगम चुनाव 2023 में नवनिर्वाचित महापौर अशोक तिवारी सहित 100 पार्षदों ने शुक्रवार को सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में शपथ ली। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या मौजूद रहे। इस दौरान मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने महापौर को पद और गोपनियता की शपथ दिलाई। वहीं नगर आयुक्त शीपू गिरि ने शपथ ग्रहण के बाद महापौर को उनकी चमचमाती चांदी की गदा भेंट की।


शपथ ग्रहण में मौजूद मुख्य अतिथि उप मुख्यमंत्री ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यों की देन हैं कि आज जनता ने पार्टी के सर्वाधिक उम्मीदवारों को सदन में पहुंचाने का कार्य किया। इसी प्रकार 2024 लोक सभा चुनाव में भी जनता पार्टी उम्मीदवारों को आशिर्वाद देगी और प्रदेश की सभी 80 सीटों पर विजयी बनाएगी।

महापौर ने कहा कि पद का निर्वहन पूरी इमानदारी से करुंगा और जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करते हुए पार्टी और सभी पार्षदों के साथ कदम से कदम मिलाकर चलुंगा। इस दौरान महापौर को गंगाजल भी भेंट किया गया। जिसकी शपथ खाते हुए महापौर ने कहा कि माह में एक बार पार्षदों के साथ शहर का भ्रमण कर समस्याओं का स्थलिय निरीक्षण कर उसका निस्तारण करेंगे।


शपथ ग्रहण समारोह में जनपद के विधायक निलकंठ तिवारी, सौरभ श्रीवास्तव, सुनील पटेल, त्रिभुवन राम के साथ विधायक व मंत्री अनील राजभर, मंत्री दयाशंकर मिश्रा दयालु, क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप सिंह पटेल, भाजपा महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, महामंत्री व निकाय चुनाव संयोजक जगदीश त्रिपाठी, जिला पंचायत अध्यक्ष पुनम मौर्या, रवि प्रकाश जायसवाल, विशाल श्रीवास्तव समेत भाजपा महानगर कमेटी के सभी पदाधिकारी व कार्यकतार्ओं के साथ जिलाधिकारी एस राजलिंगम, नगर आयुक्त व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

पैर रखने की भी नहीं बची जगह

क्षमता से ज्यादा भीड़ इकट्ठा होने से शपथ ग्रहण समारोह के दौरान सभागार में पैर रखने तक ही जगह नहीं बची। पार्षदों के साथ भारी संख्या में पहुंचे भाजपा और अन्य दलों के कार्यकर्ताओं भी भारी भीड़ सभागार में मौजूद रही। इस दौरान कई जगह धक्का मुक्की भी हुई। वहीं महिलाओं को भी अव्यवस्था का शिकार होना पड़ा। आयोजन में जैसे ही उप मुख्यमंत्री का आगमन हुआ वैसे ही भीड़ और भी बढ़ गई। इस दौरान पुलिस और कुछ लोगों के बीच कहासूनी भी देखने को मिला।

बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story