वाराणसी। कमिश्नरेट के चितईपुर थाने की पुलिस ने दो अन्तर्राज्यीय गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने 40.710 किलोग्राम अवैध गांजा और वारदात में शामिल एक स्विफ्ट डिजायर कार को बरामद किया है। इन गांजों की अंतरराष्ट्रीय कीमत लगभग 40 लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस ने इन्हे चितईपुर के करमनबीर तिराहे के पास से वाहन चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया है। डीसीपी काशी जोन प्रमोद कुमार, एसीपी भेलूपुर धनंजय मिश्रा और डीसीपी क्राइम चंद्रकांत मीणा ने शुक्रवार को इसका खुलासा किया है।

बताते चलें कि पुलिस को यह खबर मिली कि एक स्विफ्ट डिजायर ग्रे कलर की कार जो डाफी टोल से आ रही है तथा नुवाव चौराहे से शहर के तरफ जायेगी, वह गांजे से भरी है। ऐसे में पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए चितईपुर पर बैरिकेटिंग लगाकर वाहनों की चेकिंग की शुरू कर दी। चेकिंग के दौरान उनकी कार रोकी और जब उसकी चेकिंग हुई तो उसमें से 2 बोरे गांजे मिले। इसके बाद दोनों अपराधी पुलिस की दबिश में आए। वहीं गिरफ्तारी करने वाली टीम को डीसीपी काशी जोन ने 25 हजार रुपए इनाम के रूप में देने की घोषणा की है।

अभियुक्तगणों में दीपक कुमार प्रधान (38) पुत्र देवानन्द निवासी, ग्राम नुवागाँव थाना छेन्दीपाड़ा जनपद अंगुल उड़ीसा, और संदीप रौल (24) पुत्र खिरौद निवासी ग्राम नुवागाँव, थाना छेन्दीपाड़ा, जनपद अंगुल उड़ीसा शामिल है। पुलिस इन गांजा तस्करों को गिरफ्तार कर विधिक कार्यवाही में जुटी है और उनसे पूछताछ कर रही है।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story