वाराणसी पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम को शनिवार को बड़ी सफलता हाथ लगी, जब सेना भर्ती के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले तीन अभियुक्तों को उन्होंने धर दबोचा। कैंट थाने की पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार करते हुए 70 हजार रूपये और मोबाइल फोन बरामद किये हैं। पकड़े गए तीनों युवक वाराणसी के निवासी हैं और उन्होंने बलिया के युवक से सेना भर्ती के नाम पर एक लाख 7 हजार रुपये ऐंठे थे। फिलहाल पुलिस ने तीनों को सम्बंधित धाराओं में जेल भेजा दिया है।

इस सम्बन्ध में कैंट थाना प्रभारी ने बताया कि 24 मार्च को थाने पर आकर अंशु कुमार यादव पुत्र बिरेन्द्र यादव निवासी-ग्राम/पोस्ट रेपुरा हल्दी, जिला बलिया ने तीन युवकों के खिलाफ नामजद सेना भर्ती लाख 70 हजार रूपये और उसके मूल डाक्यूमेंट्स हड़पने का मुकदमा दर्ज कराया था। इसपर पुलिस जांच कर रही थी।

इंस्पेक्टर ने बताया कि इस मामले में चिह्नित जय शंकर निवासी ग्राम व पोस्ट कटौना थाना सिंधौरा जनपद वाराणसी, चंदन कुमार निवासी ग्राम गजोखर पोस्ट परसरा थाना फूलपुर जनपद और विकास मौर्या निवासी ग्राम गरथंवा पोस्ट गरथंवा थाना सिंधौरा जनपद वाराणसी को मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर लिया गया। 25 मार्च की सुबह इमलिया घाट ट्रांसफार्मर मोड़ से गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्तों के पास से 70 हजार रूपये नगद और मोबाइल मिला है साथ ही भुक्तभोगी के प्रमाणपत्रों की मूल प्रति भी मिली है। अभियुक्तों ने पूछताछ में अपना जुर्म क़ुबूल करते हुए बताया कि हमने युवक को झांसा दिया था कि हम उसकी भर्ती करवा देंगे और उससे एक लाख 70 हजार रुपये लेकर आपस में बांट लिए थे।

Updated On 25 March 2023 11:49 AM GMT
Ankita Yaduvanshi

Ankita Yaduvanshi

Next Story