वाराणसी। सोशल मीडिया के माध्यम से चिकित्सक को फंसाकर उसके साथ रूईया छात्रावास में जबरदस्ती अप्राकृतिक संबंध बनाने एवं कमरे में बंद करके मारपीट करने वाले आरोपियों में तीसरे आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। तीनों आरोपियों ने डॉक्टर से इस दौरान सोने की चेन, लाकेट व अंगुठी छिनने और उसे धमकाते हुए 60 हजार रुपये रंगदारी भी वसूली।

इस प्रकरण में सोमवार को दो गिरफ्तारियों के बाद पुलिस ने बीएचयू (BHU) शास्त्रीय संकाय (तृतीय वर्ष) के एक और आरोपी को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ आईटी एक्ट व संबंधित धाराओं में कार्यवाही कर रही है। सभी आरोपियों की भेलूपुर स्थित स्वामी विवेकानंद राजकीय अस्पताल में मेडिकल परीक्षण करने के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

गिरफ्तार अभियुक्तों का नाम श्रीमन नारायण शुक्ल पुत्र अरविन्द कुमार शुक्ल प्रतापगढ़ जनपद के कोतवाली थाना के पूर्वी सहोदरपुर व सूरज दूबे गाजीपुर जनपद के सदियाबाद थाना क्षेत्र का रहने वाला है और वहीं तीसरे आरोपी का नाम सौरभ यादव बताया जा रहा है। अभियुक्तों के पास से पुलिस ने सोने की चेन, लॉकेट, अंगूठी व एक एंड्राइड मोबाइल बरामद किया है।

एसीपी भेलूपुर डॉक्टर अतुल अंजान त्रिपाठी ने बताया कि पकड़े गए तीसरे आरोपित से भी पुलिस पूछताछ कर रही है। इसके बाद इनपर विधिक कार्यवाही की जाएगी।

गिरफ्तार अभियुक्तों ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि ये लोग मैसेंजर व ग्रेन्डर एप्प के माध्यम से डॉक्टर से दोस्ती की। बीते 11 जनवरी को इन्हें अपने दोस्त के ईलाज के बहाने बुलाया और रविदास गेट से अपनी गाड़ी पर बिठाकर अपने साथ रूईया हास्टल (BHU) ले गये। जहाँ पर इन लोगों ने हॉस्टल के रुम का गेट बंद करके डॉक्टर को डरा धमकाकर इनके कपड़े उतरवा दिया तथा इनके साथ व्यभिचार करते हुए मोबाइल के माध्यम से वीडियो बना लिया।

इस दौरान आरोपियों ने डॉक्टर के गले में सोने की चेन, जिसमें लाकेट लगा था और एक सोने की अंगुठी भी छीन लिया। इसके साथ ही डॉक्टर साहब को वीडियो वायरल करने की धमकी देकर हमलोगों ने इनसे कुल 60 हजार रुपये भी वसूल किये।

आरोपियों ने बताया कि उन्हें लगा था कि डॉक्टर साहब शर्म व डर के कारण किसी को कुछ नहीं बतायेंगे, लेकिन डॉक्टर ने बिना डरे पुलिस से शिकायत की, जिस पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिसारत में जेल भेज दिया है।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story