वाराणसी। वाराणसी कमिश्नरेट की चौबेपुर पुलिस ने गुरुवार को बड़े हत्याकांड का खुलासा किया है। भगतुआ स्थित पुराणी पेट्रोल टंकी के पास शराब खरीदने के विवाद में मुक्तिनाथ तिवारी नाम के व्यक्ति की हत्या कर दी गयी थी। इस मामले में पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए चंदौली में दबिश दी। जिसके बाद चंदौली निवासी CRPF के जवान और उसके परिवार के एक व्यक्ति को पुलिस ने हिरासत में लिया है। दोनों पर कानूनी कार्यवाही करते हुए पुलिस ने गुरुवार को दोनों को अदालत में प्रस्तुत कर न्यायिक कस्टडी में जेल भेज दिया।

चौबेपुर थाना क्षेत्र के कुकुड़हा निवासी सीआरपीएफ के रिटायर्ड इंस्पेक्टर भोलानाथ तिवारी का बेटा मुक्तिनाथ तिवारी जाल्हुपुर विद्युत उपकेंद्र में संविदा पर मीटर रीडिंग का काम करता था। मंगलवार की शाम मुक्तिनाथ घर से भ्ग्तुआ बाजार में कुछ सामान लेने जा रहा था।

भगतुआ स्थित पुरानी पेट्रोल टंकी के पास बाइक सवार दो लोगों द्वारा लाठी-डंडे और इंट से किये गये हमले में मुक्तिनाथ की मौत हो गई थी। पुलिस ने इस घटना में शामिल बाइक के मालिक को रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से चंदौली से खोज निकाला। जिसे चौबेपुर थाने लाकर पूछताछ की गई। पकडे गये व्यक्ति ने बताया कि वाराणसी के फुलवरिया गाँव निवासी सीआरपीएफ के जवान के पिता ने एक वर्ष पहले उससे बाइक करीदी थी। जिसका पेपर ट्रान्सफर अभी तक बाकी था।

बाइक के मालिक के जानकारी होने पर पुलिस वहां पहुंची और परिजनों की मदद से पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया। पुलिस की पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि भगतुआ स्थित पुरानी पेट्रोल टंकी के पास शराब की दुकान पर शराब जल्दी लेने के चक्कर में मुक्तिनाथ से उन दोनों की कहासुनी हुई। इस दौरान मुक्तिनाथ ने दोनों को बाहरी समझकर थप्पड़ मार दिया। जिसके बाद दोनों पक्षों में हाथापाई शुरू हो गई। मामला लाठी-डंडे और इंट-पत्थर तक पहुंच गया। दोनों ने मुक्तिनाथ पर ताबड़तोड़ हमले किये और वहां से फ्रार्हो गए। पुलिस की पूछताछ में दोनों ने बताया कि उन्हें जरा सा आभास भी नहीं था कि मुक्तिनाथ की मौत हो जाएगी।

CP की अधिकारियों को दो टूक

बात अपराध की करें तो, बीते कुछ दिनों में वाराणसी में अपराध के मामले तेजी से बढे हैं। शिवपुर थाना क्षेत्र में पार्टी से लौट रहे एक युवक को बदमाशों ने गोली मारकर बाइक लूट ली। ऐसा ही मामला चोलापुर में भी सामने आया, जहां दो युवकों को गोली मारी गई। इसके अलावा मंगलवार को चौबेपुर में हत्या। इन सभी मामलों के मद्दनेजर कमिश्नर अशोक मुथा जैन ने गहरी नाराजगी जताई है। बुधवार को CP ने चोलापुर और चौबेपुर थाने का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डीसीपी वरुणा जोन भी मौजूद रहे। CP ने चौबेपुर और चोलापुर थानाध्यक्ष से उनके क्षेत्र में हुए अपराधिक घटनाओं व खुलासे की जानकारी ली। उन्होंने तेजी से बढ़ रहे अपराधिक घटनाओं के लिए हिदायत भी दी। उन्होंने कहा कि या तो अपराध पर अंकुश लगाएं या विभागीय कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story