वाराणसी। 17 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर काशी आएंगे। बता दें कि यह उनका 42वां दौरा होगा। इस बार बाबतपुर एयरपोर्ट से कटिंग मेमोरियल ग्राउंड तक प्रधानमंत्री रोड शो करते हुए आएंगे। रोड शो के दौरान सड़क के दोनों तरफ़ खड़े होकर भाजपा कार्यकर्ता और उनके समर्थक उनका स्वागत करेंगे। इसके साथ ही बधाई हो-बधाई हो, मोदीजी को बधाई हो, मोदी-मोदी और हर-हर महादेव के नारे भी लगायेंगे।

रोड शो के दौरान जगह-जगह पीएम मोदी पर पुष्प वर्षा भी की जाएगी। शनिवार को भाजपा के काशी क्षेत्र के अध्यक्ष दिलीप पटेल, एमएलसी और जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, सुरेश सिंह, अरविंद पटेल और नवरतन राठी के साथ बहुत से पदाधिकारी बरकी गांव में प्रधानमंत्री के जनसभा स्थल पहुंचे।

दिलीप पटेल ने कहा कि मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद प्रधानमंत्री पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं। काशीवासी अपने सांसद और देश के प्रधानमंत्री का जोरदार स्वागत करने को तैयार हैं।

यह कार्यक्रम जो स्वर्वेद मंदिर परिसर और बरकी में होने वाला है, इसको भव्यता देने के लिए संगठन स्तर पर जोरशोर से तैयारी चल रही है। दिलीप पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री की जनसभा की सफलता के लिए जिले के आठों विधानसभा क्षेत्रों में जनसंपर्क शुरू कर दिया गया है। विशेष फोकस जनसभा स्थल के निकटवर्ती विधानसभा क्षेत्र सेवापुरी और रोहनिया पर है। व्यापक तैयारियों के दृष्टिगत क्षेत्र, जिला, मंडल, शक्ति केंद्रों और बूथ स्तर की बैठकों का सिलसिला शुरू हो गया है। इसके अलावा जनप्रतिनिधियों और वरिष्ठ पदाधिकारियों से भी इस संबंध में व्यापक विमर्श का सिलसिला जारी है।

ड्रोन की मदद से खंगाला गया सभास्थल के आसपास का इलाका

शनिवार को बरकी गांव में प्रधानमंत्री के जनसभा स्थल पर एडीसीपी गोमती जोन सरवनन टी. पुलिस बल के साथ पहुंचे। वहां ड्रोन की मदद से उन्होंने जनसभा स्थल के आसपास के गांवों का काफी देर तक जायजा लिया। एडीसीपी गोमती जोन के ऑर्डर पर जनसभा स्थल और बरकी के आसपास इलाको में पुलिस और लोकल इंटेलिजेंस यूनिट की सक्रियता बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही बरकी, मिल्कीपुर, सिखड़ी, कमलहा, बेलवा, पूरेनंदा, सकलपुर, पूराशिवा, दिलावलपुर के साथ आसपास के बाक़ी गांव में जिन लोगों के पास लाइसेंसी असलहा है, उनसे थाने में जमा कराया जा रहा है।

शुरू हुई सफाई, ऊबड़-खाबड़ जमीन की जा रही समतल

शनिवार को बरकी में जनसभा स्थल पर सफाई कर्मियों को तैनात कर साफ-सफाई का काम शुरू हो गया है। साथ ही ऊबड़-खाबड़ जमीन को समतल करने का काम भी किया जा रहा है। निरीक्षण करने पहुंचे अफसरों ने बताया कि सभास्थल पर वाटरप्रूफ पंडाल, मंच और सेफ हाउस के अलावा हेलीपैड और वाहन पार्किंग का काम 16 दिसंबर की देर शाम तक पूरा हो जाएगा।

Rishika Kukrety

Rishika Kukrety

Next Story