वाराणसी। 12वीं पास करने के बाद किसी भी छात्र की यह इच्छा होती है कि वह BHU में एडमिशन ले सके और अपना बेहतर भविष्य बना सके। लेकिन वह अक्सर इस कंफ्यूजन में पीछे रह जाते हैं कि दाखिले के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा की तैयारी कैसे करें। अब उनकी इस समस्या का निवारण हो चुका है। बीएचयू में दाखिले के लिए छात्र-छात्राओं को प्रवेश परीक्षा की तैयारी अब निःशुल्क मिलेगी। यह निशुल्क कोचिंग बंगाली टोला इंटर कॉलेज में 1 महीने के लिए चलाई जाएगी। इसमें BHU, बंगाली टोला इंटर कॉलेज, कृष्णमूर्ति फाऊंडेशन सहित अन्य कॉलेजों के शिक्षक विद्यार्थियों को प्रवेश परीक्षा की तैयारी करवाएंगे।

आपको बताते चलें कि BHU में दाखिले के लिए हर साल चार लाख से अधिक अभ्यर्थी स्नातक, स्नातकोत्तर सहित अन्य कोर्सस में आवेदन करते हैं। यह निशुल्क कोचिंग की अनूठी पहल बंगीय समाज की ओर से की गई है। तैयारी के लिए ये निःशुल्क कोचिंग बंगाली टोला इंटर कॉलेज में 15 अप्रैल से 1 महीने के लिए शुरू होंगे। इसका समय शाम 6.30 से रात 10 बजे तक रहेगा।

इसके बारे में बताते हुए बंगीय समाज के सचिव देवाशीष दास ने बताया कि निःशुल्क कोचिंग क्लास की व्यवस्था की गई है। 12 और 13 अप्रैल को देर शाम 8 से 9 बजे तक बंगाली टोला इंटर कॉलेज से विद्यार्थियों को प्रवेश पत्र देने के साथ ही अन्य जानकारी दी जाएंगी।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story