धर्म और आध्यात्म की नगरी काशी से हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है। एक ओर जहां काशी विश्वनाथ धाम के जरिए समूचे काशी को धार्मिक नगरी घोषित की जा रही है, वहीं कुछ लोग इसमें बाधा भी उत्पन्न कर रहे हैं।

श्री काशी विश्वनाथ धाम के निकट एक रेस्टोरेंट में सुअर का मांस परोसने की खबर मिली है। जिसके बाद पूरे इलाके में हडकंप मच गया। दशाश्वमेध थाना अंतर्गत हाथी फाटक के पास एक रेस्टोरेंट में के खिलाफ पुलिस में शिकायत के बाद इस पर एक्शन भी शूरू हो गया है।

वाराणसी के वकील श्री पति मिश्र ने कुछ लोगों के साथ इसकी शिकायत एडिशनल सीपी संतोष कुमार सिंह से किया। शिकायत मिलने के बाद पुलिस की टीम ने रेस्टोरेंट में दबिश दी और जांच पड़ताल शुरू कर दिया। शुरूआती जांच में रेस्टोरेंट में सूअर एक मांस से बने व्यंजन की तस्वीर भी दिखी।



एसीपी दशाश्वमेध अवधेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि मौके से दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। बिहार के रहने वाले मनोज यादव और विनोद यादव 16 हजार रुपए प्रति माह किराए पर रेस्टोरेंट संचालित करते थे। दोनों लोगों को पूछताछ के लिए दशाश्वमेध थाना लाया गया है। साथ ही रेस्टोरेंट से कच्चे माल और दूसरे सामानों को भी जब्त किया गया है। खाद्य विभाग की टीम इन सभी सामानों की जांच करेगी। जांच के बाद ही आगे की कार्यवाही होगी।

मेनू में दर्ज है पोर्क से जुड़ी डिश

रेस्टोरेंट का एक मेन्यु सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें पोर्क (सुअर का मांस) भी अलग-अलग तरीके से शामिल है। इसी मेन्यू के आधार पर श्रीपति मिश्रा ने पुलिस ने पुलिस में इसकी शिकायत की है। उन्होंने बताया कि उन्हें जानकारी मिली थी कि गंगा किनारे बाबा विश्वनाथ धाम के करीब रेस्तरां में सुअर के मांस का व्यंजन परोसा जा रहा था। स्विगी और जोमैटो के अलावा ऑनलाइन भी इसकी डिलीवरी होती थी।जो पूरी तरह से गलत है।

मामले की हो रही जाँच

अपर पुलिस आयुक्त संतोष कुमार सिंह ने इस मामले को लेकर कहा कि वकील श्रीपति मिश्रा के ओर से एक शिकायत प्राप्त हुई है।जिसमें कहा गया है कि दशाश्वमेध क्षेत्र के एक रेस्टोरेंट में ऑनलाइन सूअर के मीट और उससे बने वस्तुओं की सप्लाई की जा रही है। मामले की जांच की जा रही है। आरोप सही मिलने पर उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। जांच के बाद ही क्लियर हो पाएगा कि यह एप्लीकेशन किसी राग द्वेष से दिया गया है या वास्तव में यह सत्य है।

बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story