वाराणसी। काशी विश्वनाथ में पुरानी परंपरा के अनुसार आज रंगभरी एकादशी मनाई गई। काशी पुराधिपति महादेव माता गौरा का गौना करा कर श्री काशी विश्वनाथ धाम के आंगन में लाए। इस दौरान शिवभक्तों का हर्षो उल्लास देखने लायक था। काशी विश्वनाथ धाम के आंगन में उपस्थित लोग महादेव और माता गौरा के गौना के साक्ष्य बनें।

वहीं इस अवसर पर PM मोदी ने भी वाराणसी के लोगों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने X पर पोस्ट करके लिखा कि "काशीपुराधिपति बाबा विश्वनाथ और भवानी गौरा के गौना महोत्सव का महोत्सव रंगभरी एकादशी धूमधाम से मनाया गया। 358 साल पुरानी परंपरा का निर्वहन करते हुए महंत आवास से शुरू हुआ होली का हुड़दंग श्री काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर तक दिखाई दिया। काशीवासियों संत देश विदेश से आए पर्यटकों ने बाबा के गौने में जमकर अबीर गुलाल उड़ाया और अपने आराध्य के साथ होली का आनंद लिया।"

इससे पहले भी पीएम मोदी ने काशी की जनता को रंगभरी एकादशी की बधाई देते हुए एक्स पर लिखा कि "बाबा विश्वनाथ के सभी भक्तों को रंगभरी एकादशी की ढेरों शुभकामनाएं। भगवान शिव और मां पार्वती से जुड़े इस पावन अवसर के साथ ही काशी में होली का पर्व भी शुरू हो रहा है। मेरी कामना है कि उनके आशीर्वाद से काशी सहित देशभर के मेरे परिवारजनों के जीवन में समृद्धि और खुशहाली आए"

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story