वाराणसी। अपने दो दिवसीय काशी प्रवास के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सीर गोवर्धन स्थित संत रविदास मंदिर में मत्था टेका और वहां संत रविदास जी की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद करखियांव गांव पहुंचे। यहाँ उन्होंने ग्रीन फ्लिंट प्रोजेक्ट पर आधारित बनास अमूल डेयरी प्लांट का उद्घाटन किया। प्लांट का उद्घाटन करने के बाद उन्होंने पूरे प्लांट का अवलोकन किया। फिर एग्रो पार्क परिसर से 13167.07 करोड़ रुपए की 35 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इसके बाद पीएम ने जनसभा को संबोधित करते हुए इंडिया गठबंधन पर कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला।

राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, कांग्रेस के युवराज का कहना है कि काशी के नौजवान, यूपी के नौजवान नशेड़ी हैं। जिनके अपने होश ठिकाने नहीं हैं, वो यूपी के, मेरी काशी के बच्चों को नशेड़ी कह रहे हैं।

पीएम मोदी ने आगे कहा, ईह बनारस हव यहां सब गुरु हव यहां इंडी गठबंधन न चली, पूरे यूपी के पता हव माल वही है पैकिंग नई है। 6 दशक के परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण ने यूपी को विकास में पीछे रखा। पहले की सरकारों ने यूपी को बीमारू राज्य बनाया, यहां के नौजवानों से उनका भविष्य छीना।

पीएम ने कहा, आजकल तो इनके गुस्से का, इनकी बौखलाहट का एक और भी कारण है। इनको काशी और अयोध्या का नया स्वरूप बिल्कुल पसंद नहीं आ रहा। ये अपने भाषणों में राम मंदिर को लेकर कैसी-कैसी बातें करते हैं। मैं ये नहीं जानता था कि कांग्रेस को प्रभु श्रीराम से इतनी नफरत है।

पीएम ने आगे कहा, मोदी को गाली देते-देते तो इन्होंने 2 दशक बिता दिए और अब ईश्वर रूपी जनता-जनार्दन पर, यूपी के नौजवानों पर ही ये लोग अपनी भड़ास निकाल रहे हैं। अरे घोर परिवारवादियों... काशी का, यूपी का नौजवान तो विकसित यूपी बनाने में जुटा है, अपना समृद्ध भविष्य लिखने के लिए परिश्रम की पराकाष्ठा कर रहा है।

पीएम ने आगे कहा, दो दिन पहले ही सरकार ने गन्ने के न्यूनतम मूल्य को बढ़ाकर 340 रुपए प्रति क्विंटल कर दिया है। आप वह समय भी याद कीजिए, जब गन्ने के भुगतान के लिए पहले की सरकार कितना मिन्नत करवाती थी। लेकिन अब किसानों के बकाये का भुगतान तो हो ही रहा है, फसलों के दाम भी बढ़ाए जा रहे हैं।

Updated On 23 Feb 2024 10:28 AM GMT
Ankita Yaduvanshi

Ankita Yaduvanshi

Next Story