वाराणसी। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी एस राजलिंगम नगर निकाय चुनाव के अन्तर्गत मंगलवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के पहले दिन नगर निगम के ज़ोनल कार्यालयों का निरीक्षण करने निकले। नामांकन प्रक्रिया शुरु होते ही जिला निर्वाचन अधिकारी सबसे आदमपुर ज़ोनल कार्यालय पहुंचे और नामांकन कक्षों का निरीक्षण किया तो मोके पर कई कार्मिक अनुपस्थित पाये गये। जिसे गम्भीरता से लेते हुए उप जिला निर्वाचन अधिकारी को निर्देशित किया कि जो अधिकारी और कर्मचारी आज अनुपस्थित पाये गये हैं उनके खिलाफ एफआईआर कराते हुए उनका एक दिन का वेतन रोक दिया जाये।

साथ ही आदमपुर जोनल कार्यालय के सीसीटीवी फुटेज भी चेक किया और जोनल अधिकारी को सभी कैमरे के सामने वाल क्लाक लगाने का निर्देश दिया। दशाश्वमेध ज़ोनल कार्यालय पहुंच कर आरओ व एआरओ की उपस्थिति की जांच की, तो वहां भी कई लोग अनुपस्थित पाए गए। जिनका एक दिन का वेतन काटने और उनके खिलाफ एफआईआर कराने का निर्देश दिया।

नामांकन स्थल के अन्दर अनधिकृत लोगों के प्रवेश को कड़ाई से रोकने और किसी प्रकार की असुविधा पैदा न करने की चेतावनी भी दी। इसके बाद वरुणापार ज़ोनल कार्यालय पहुंचे तो वहां कार्यालय के अन्दर भीड़ देख भड़क उठे और खड़े वाहनों को हटाने का निर्देश दिया।

डीएम ने भेलूपुर जोनल कार्यालय का भी निरीक्षण किया और प्रत्येक नामांकन कक्ष में जाने के लिए अलग अलग रास्ता बैरिकेडिंग करके बनाने का निर्देश दिया।

Ankita Yaduvanshi

Ankita Yaduvanshi

Next Story