वाराणसी। अब देहरादून से वाराणसी के लिए यात्री सीधे उड़ान भर सकेंगे, क्योंकि 27 मार्च से विमानन कंपनी एलाइंस एयर देहरादून-वाराणसी और देहरादून-जम्मू के बीच अपनी फ्लाइट संचालित करने की तैयारी कर रही है। कंपनी के अधिकारी इसकी जानकारी शनिवार को एयरपोर्ट पर आयोजित हवाई अड्डा सलाहकार समिति की बैठक में दी थी। अब इस पर अमल की तैयारी चल रही है।

देहरादून एयरपोर्ट के लिए समर शेड्यूल तैयार कर लिया गया है। इसे डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) से अनुमोदन का इंतजार है। अनुमोदन मिलते ही देहरादून एयरपोर्ट से कुछ नए शहर हवाई मार्ग से सीधे जुड़ जाएंगे।

बता दें कि, प्रतिवर्ष मार्च के आखिर में एयरपोर्ट के लिए समर शेड्यूल लागू किया जाता है। इसमें कुछ नए शहरों के लिए फ्लाइट शुरू की जाती है उत्तराखंड में चारधाम यात्रा और पर्यटन सीजन के लिए विभिन्न शहरों के लिए प्रतिदिन उड़ान भर रही फ्लाइटों की संख्या भी बढ़ाई जाती है।

एयरपोर्ट निदेशक, देहरादून प्रभाकर मिश्रा ने बताया कि देहरादून एयरपोर्ट के लिए समर शेड्यूल बना दिया गया है। डीजीसीए से अनुमोदन के बाद इसे लागू कर दिया जाएगा। इस शेड्यूल के हिसाब से फ्लाइटों की संख्या बढ़ जाएगी।

Ankita Yaduvanshi

Ankita Yaduvanshi

Next Story