नगर निगम ने गृहकर के बड़े बकायेदारों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। नगर आयुक्त अक्षत वर्मा के निर्देश पर नगर निगम ने गृहकर के बड़े बकायेदारों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई शुरू की गयी है। इसकी शुरूआत दशाश्वमेध जोन और भेलूपुर जोन में एक साथ की गयी।

शहर के विकास में धनाभाव न हो इसलिये महापौर अशोक कुमार तिवारी के द्वारा विगत कई वर्षो से बड़े बकायेदारों के खिलाफ गृहकर वसूली हेतु अभियान चलाये जाने के निर्देश दिये गये हैं। महापौर के द्वारा निरन्तर इसकी समीक्षा भी की जा रही है। इसी क्रम में आज नगर निगम द्वारा कुर्की की कार्यवाही प्रारम्भ की गयी। इन सभी बड़े बकायेदारों को पूर्व में नगर निगम द्वारा गृहकर जमा करने के लिए नोटिस इत्यादि दिया गया था, परन्तु अभी तक इनके द्वारा गृहकर जमा नहीं किया जा रहा है।

मुख्य कर निर्धारण अधिकारी असीम रंजन द्वारा बड़े बकायेदारों की सूची भी समाचार पत्रों में प्रकाशित की गयी थी। इसी क्रम में नगर निगम द्वारा लहुराबीर स्थित होटल अवनीश, भवन संख्या- सी0 21/1-सी-के- 1-सी-जी पर कुर्की की कार्यवाही प्रारम्भ करते ही उनके द्वारा रु0 625224.00 का भुगतान किया गया। इसी प्रकार भवन संख्या सी0 21/89-एच, होटल न्यू इन्टरनेशल पर कुर्की की कार्यवाही प्रारम्भ करते ही भवन में स्थित किरायेदारों ने तत्कान रु0 4 लाख का आनलाइन के माध्यम से भुगतान किया गया।

Ankita Yaduvanshi

Ankita Yaduvanshi

Next Story