वाराणसी। वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर रविवार को गेट नं० दो पर आतंकी हमले की सूचना से अफरातफरी मच गई। वायरलेस पर जैसे ही आतंकी हमले की सूचना प्रसारित हुई, लोग इधर उधर भागने लगे। हालांकि इस दौरान एयरपोर्ट पर तैनात जवानों ने सक्रियता दिखाते हुए आतंकी हमले को विफल कर दिया।

रविवार दोपहर 12 बजे एयरपोर्ट के परिचालन गेट नंबर दो पर गेट नंबर दो पर अचानक आतंकी हमला होने की सूचना वायरलेस सेट पर प्रसारित हुई। इसके बाद एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात जवानों ने पोजिशन लेते हुए उस हमले को विफल कर दिया। उसके बाद जब पता चला कि यह एक सुरक्षा मानक को परखने के लिए मॉकड्रिल किया गया है तब जाकर सब ने राहत की सांस ली।

इस मॉकड्रिल में संयुक्त रूप से सीआईएसएफ, सिविल पुलिस, एएआई और बीसीएएस के अधिकारी मौजूद रहे। इस सफल मॉकड्रिल को कर एयरपोर्ट पर प्लांड आतंकी हमले को विफल कर दिया गया, जिसकी सभी ने सराहना की।

सीआईएसएफ के सीनियर कमांडेंट अजय कुमार ने बताया कि एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था को परखने के लिए एक सफल मॉकड्रिल किया गया। जिसमें आतंकी हमले करने के साथ ही एयरपोर्ट को क्षति पहुंचाने की योजना को पूर्णता विफल किया गया। हमारे जवान मॉकड्रिल को सफलतापूर्वक करने में सक्षम रहे। साथ ही इसके तहत एयरपोर्ट के सुरक्षा मानक को भी हम लोग जांचकर और मजबूत करने का प्रयास करते हैं।

बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story