वाराणसी। लोकसभा चुनाव की सरगर्मी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। लोकसभा चुनाव 2024 में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। ऐसे में वाराणसी से एक और बड़ी खबर सामने आ रही है। देश की पहली किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी वाराणसी लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टक्कर देगी। अखिल भारत हिंदू महासभा ने महामंडलेश्वर हेमांगी सखी को बनारस से टिकट देते हुए प्रत्याशी घोषित किया है। उनका 12 अप्रैल को वाराणसी में आगमन होना है और बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद लेते हुए चुनावी रणनीति का शंखनाद करके प्रचारहप्रसार की शुरुआत करेंगी।

अखिल भारत हिंदू महासभा के द्वारा हिमांगी सखी को बनारस से टिकट देने के बाद उनकी पहली प्रतिक्रिया सामने आई है उन्होंने सरकार पर तमाम सवाल उठाए हैं। हिमांगी सखी ने कहा है कि पूरे देश में किन्नर समाज की स्थिति देनी है सरकार ने किन्नर समाज के लिए एक भी सीट को आरक्षित नहीं किया है आखिर किन्नर समाज अपनी बात लोकसभा और विधानसभा में कैसे रखेगा? किन्नर समाज का नेतृत्व कौन करेगा? किन्नर समाज की भलाई और उन्हें न्याय दिलाने के लिए मैंने धर्म से राजनीति की ओर कदम बढ़ाया है।

महामंडलेश्वर हेमांगी सखी ने कहा कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोध में नहीं हैं, उन्होंने भी धर्म का काम किया है। हमारा प्रयास सिर्फ इतना ही है कि हमारी बात सरकार के कानों तक पहुंचे। इसीलिए वाराणसी संसदीय सीट से चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है।

महामंडलेश्वर ने सवाल उठाया कि जब सरकार ने पोर्टल जारी किया तो प्रचार क्यों नहीं किया ? किन्रर बोर्ड बनाने से कुछ नहीं होता है। सरकार को किन्नर समाज के लिए सीट आरक्षित करनी पड़ेगी, तब जाकर स्थितियां बदलेंगी।

उन्होंने यह भी कहा कि आज अगर भाजपा सरकार ने किन्नरों के लिए अपने दरवाजे खुले रखे होते तो शायद महामंडलेश्वर हेमांगी सखी को यह कदम नहीं उठाता पड़ता।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story