वाराणसी। श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में रविवार की भोर से ही श्रद्धालुओं की लंबी कतार लगी है। बाबा भोले के दरबार में शिव भक्तों का तांता नजर आ रहा है। वही भारी भीड़ के चलते रविवार की सुबह से लेकर दोपहर के 1:00 बजे तक में नौ श्रद्धालुओं के अचेत होने की खबर बहुत ही तेजी से वायरल होने लगी। इस सूचना के वायरल होते ही क्षेत्र में हड़कंप मच गया। वहीं मंदिर प्रशासन ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस सूचना को भ्रामक बताया है। साथ ही साथ लोगों से अपील की है कि सोशल मीडिया के द्वारा फैलाई जा रहे ऐसे किसी भी अफवाह में ना पड़े।

आपको बताते चलें कि बाबा धाम में भक्तों को गर्मी से राहत दिलाने के लिए जर्मन हैंगर लगाया गया है। साथ ही साथ श्रद्धालुओं के पैर न जले इसके लिए फर्श पर मैट भी बिछाया गया है। इसके बाद भी रविवार की दोपहर में काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शनार्थियों की लगी लंबी कतार के बीच यह खबर सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी। श्रद्धालुओं की लाइन विश्वनाथ मंदिर से लेकर बस फाटक के कम सिनेमा हॉल के आगे तक लगी रही।

विश्वनाथ मंदिर में जिन 9 यात्रियों के तेज धूप और गर्मी से बेहोश होने की सूचना वायरल हो रही थी। उनमें महाराष्ट्र के तीन लोग कानपुर, दो लोग और गुजरात के चार श्रद्धालु बताए गए हैं। लेकिन फिलहाल इस सूचना को श्री काशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन ने भ्रामक बताया है।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story