वाराणसी। जैसे दूल्हा अपनी बारात में रिश्तेदारों को बाराती बन आने के आमंत्रण देता है, वैसे ही इस बार पार्षदों ने सभी को अपने शपथग्रहण समारोह में आने के लिए आमंत्रित किया। जिसके बाद शपथ ग्रहण समारोह में भीड़ जुटने से प्रशासन और पुलिस ओ हलकान होना पड़ा। इस दौरान क्या पब्लिक, क्या पार्षद, क्या मेयर सभी उसी भीड़ में अंदर जाने की जद्दोजहद में फंसे हुए दिखाई दिए।


सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर के बाहर भीड़ इतनी हो गई कि पुलिस फ़ोर्स की तैनाती के बावजूद लोगों ने रुद्राक्ष के गेट को तोड़ दिया और भीतर जा घुसे। इतना ही नहीं, पब्लिक की भीड़ ने अंदर जाने के लिए एंट्री पॉइंट पर लगे मेटल डिटेक्टर को भी गिरा दिया।


स्थिति को देखते हुए पुलिस ने गेट पर से मेटल डिटेक्टर हटा दिया और भीड़ को अंदर जाने दिया। जिसके बाद स्थिति थोड़ी संभली। मौके पर वाराणसी कमिश्नर अशोक मुथा जैन समेत पुलिस प्रशासन के समस्त अधिकारी मौजूद दिखे। वहीँ इस शपथ ग्रहण में यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य समेत कई मंत्री भी आए हुए हैं।



भीड़ में ही मौजूद कांग्रेस के पार्षद गुलशन अंसारी ने बताया कि जब पार्षद को ही शपथ ग्रहण के लिए अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है, तो बाकि लोगों का क्या होगा। प्रशासन की ओर से सुरक्षा और व्यवस्था के कोई इंतेज़ाम नहीं किए गए हैं।



गौरतलब है कि रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में आज वाराणसी के मेयर समेत 100 वार्डों के पार्षदों का शपथग्रहण होना है। जिसके लिए गुरुवार को ही तैयारी पूरी कर ली गई थी। बावजूद इसके भीड़ को नियंत्रित करने में प्रशासनिक आला अधिकारी विफल नजर आए।

नगर आयुक्त के ओर से बुधवार देर रात शपथ ग्रहण के तिथि की घोषणा की गई। जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनका आमंत्रण वायरल होने लगा। लोग एक दूसरे को सोशल मीडिया के जरिये आमंत्रित करने लगे। नगर निगम के ओर से अनुमान लगाया गया था कि एक पार्षद के साथ लगभग 10 लोग आ सकते हैं, ऐसे में 100 पार्षदों के साथ 1000 लोगों के आने का अनुमान लगाया गया। लेकिन आज की स्थिति देखकर विदित हुआ कि जैसे एक बार में हजारों लोग आए हों।

बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story