वाराणसी। ज्ञानवापी से जुड़े तमाम मामलों की सुनवाई एक-एक करके अदालत में हो रही है। इसी बीच ज्ञानवापी से जुड़े साल 1991 के प्राचीन मूर्ति स्वयंभू ज्योतिर्लिंग लॉर्ड विश्वेश्वरनाथ वार्ड में शनिवार को सुनवाई होनी थी। जो कि वकीलों के हड़ताल के चलते टल गई। अब इस मामले को लेकर 9 अप्रैल को अगली सुनवाई होगी।

वहीं ज्ञानवापी से जुड़े अविमुक्तेश्वर महादेव की ओर से विश्व हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता व अजेत सिंह की ओर से दर्शन पूजन, परिसर में गैर हिन्दुओं के प्रवेश समेत मालिकाना हक घोषित करने की मांग की गयी है। परिसर में अमीन सर्वे की मांग पर सुनवाई भी आज टल गयी। इस पर अब सुनवाई 9 अप्रैल को होगी।

ज्ञानवापी के मूलवाद 1991 मामले में लोहता के मुख़्तार अहमद की तरफ से पक्षकार बनने की मांग की गयी है। इसमें विजय शंकर रस्तोगी ने अपना पक्ष रखा है।

दरअसल, मंडुआडीह क्षेत्र कर रहने वाले अधिवक्ता सुरेन्द्र पटेल के गायब होने के मामले में वकीलों ने शनिवार को न्यायिक कार्यों का बहिष्कार किया। इस मामले को लेकर वकीलों ने दो दिन पहले सीएम योगी से भी मुलाकात की थी। फ़िलहाल अभी तक मामले का खुलासा नहीं हो सकता है।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story