वाराणसी। रक्षाबंधन पर राघव राम वर्मा बालिका इंटर कालेज, शिवपुर की छात्राओं ने शिवपुर पुलिस स्टेशन पर तैनात पुलिसकर्मियों को राखी बांधी और उनसे रक्षा का संकल्प लिया। जय जवान-जय किसान की थीम को ध्यान में रखते हुए छात्राओं ने अपने हाथों से अनाज व रेशम के धागों से राखियां तैयार की थी। शिक्षिकाओं के साथ थाने पहुंचीं छात्राओं ने तिलक लगाकर पुलिस भाइयों की लंबी उम्र की कामना की।


शिवपुर थानाध्यक्ष वैद्यनाथ सिंह ने छात्राओं को मिठाई से मुंह मीठा कराया और उपहारस्वरूप 11 सौ रुपये दिए। इस मौके पर पुलिसकर्मियों ने प्रदेश सरकार द्वारा छात्राओं की सुरक्षा को लेकर चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी।



वहीं दूसरी ओर बड़ागांव गांगकला क्षेत्र में स्थित त्रिपदा पब्लिक स्कूल की छात्राओं ने बड़ागांव थाना अध्यक्ष राजकुमार पाण्डेय सहित समस्त पुलिस भाइयों की कलाई पर राखी बांधकर भाई-बहन के पावन पर्व रक्षाबंधन को बड़े हर्ष, उल्लास व उत्साह के साथ मनाया। इस पावन पर्व पर विद्यालय के प्रबंध निदेशक कन्हैयालाल पटेल व प्रधानाचार्य अशोक पांडेय ने सदैव तत्पर रहने वाले थाना अध्यक्ष को माला पहनकर उनका स्वागत व अभिनंदन किया।



थाना अध्यक्ष ने अपनी कलाई पर छात्रों द्वारा हस्त निर्मित राखी को बांधते देखकर अत्यंत भावुक हुए एवं बताया कि जीवन में त्योहारों का बहुत महत्व होता है, जो सदैव परिवार, समाज व राष्ट्र को एकता के सूत्र में बांधे रहता है। इस अवसर पर थाना अध्यक्ष ने छात्राओं को आश्वासन भी दिया कि सदैव उनकी टीम समाज एवं राष्ट्र की सुरक्षा के लिए तत्पर रहेगी। थाने के उपनिरीक्षक गौरव कुमार सिंह, हरिनारायन शुक्ला, राहुल सिंह एवं महिला उप निरिक्षक भारती गुप्ता ने भी छात्राओं का उत्साह बढ़ाया एवं आश्वासन दिया कि हम सभी सदैव आप लोगों के साथ है।आप सभी अपनी पढ़ाई को पूर्ण करने के पश्चात निडर एवं निर्भीक होकर समाज एवं राष्ट्र की सेवा में भी सहयोग करें।


विद्यालय की छात्राओं के उत्साह को देखकर प्रबंधक कन्हैया लाल पटेल ने बताया कि भाई-बहन का रिश्ता अनमोल एवं पवित्र होता है। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य अशोक पांडेय ने बताया कि यह क्षण जीवन पर्यंत गौरवान्वित होने वाला क्षण है ,जो सदैव उत्तरोत्तर आगे बढ़ने का दिशा निर्देशित करता रहेगा। विद्यालय की अध्यापिका मांडवी मिश्रा ने भी छात्राओं को सदैव अडिग व निडर होकर समाज में आगे बढ़ने का संदेश दिया।



इस पावन दिन पर विद्यालय की छात्राएं जैसे त्रिपदा सिंह, प्रियांजलि चौहान ,प्राची कश्यप, निकिता सिंह, अदिति चौधरी, अंशिका मौर्या, ज्योति, प्रतिभा, अनुष्का पटेल, नीलू यादव, साक्षी सिंह, वैभवी पांडेय, स्नेहा मिश्रा, शिफा अशरफ, सोनाली पाल, श्रेया तिवारी, निरुपमा सिंह, आंचल गुप्ता इत्यादि सहित बहुत सारी छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।







Ankita Yaduvanshi

Ankita Yaduvanshi

Next Story