वाराणसी। सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त के बीच आज शुक्रवार को जुमे की नमाज अमन-चैन और सौहार्द की दुआओं के साथ सकुशल संपन्न हुई। जुमा के दिन नमाज अदा करने के लिए बड़ी संख्या में नमाजी ज्ञानवापी मस्जिद पहुंचे। ऐसे में कड़े सुरक्षा व्यवस्थाओं के बीच उन्हें ज्ञानवापी मस्जिद में प्रवेश कराया गया।


वहीं जुमे की नमाज को देखते हुए वाराणसी समेत आस-पास के सभी इलाकों में हाईअलर्ट जारी किया गया है। विशेष तौर पर ज्ञानवापी और उसके आस-पास के क्षत्रों में पुलिस ने अपनी पैनी नजर बनाए रखी है। पुलिस द्वारा सभी मुस्लिम बाहुल्य इलाकों पर नजर रखी जा रही है। सुबह से ही पुलिस सभी संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च करती नजर आई। पुलिस की फ़ोर्स सभी क्षत्रों में लगातार गश्त करती रही। पुलिस की टीम लगातार लोगों से यह अपील कर रही है कि वह शांति और सौहार्द बनाए रखे और किसी भी प्रकार के अपवाहों में ना पड़े।


बता दें कि कोर्ट के आदेश के बाद ज्ञानवापी परिसर में स्थित व्यासजी के तहखाने में पूजा-पाठ की शुरुआत के विरोध में मुस्लिम समाज ने नाराजगी जताई थी। वाराणसी शहर में सभी दुकानों को बंद मुस्लिम समाज ने बंद कर दिया था। ऐसे में जुमे की नमाज को देखते हुए प्रशासन द्वारा चप्पे-चप्पे पर नजर बनाई रखी जा रही है।

Updated On 9 Feb 2024 9:09 AM GMT
Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story