वाराणसी। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (BHU) में नौकरी दिलाने के नाम पर 22 लाख रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है, जहां एक किरायेदार अपने मकानमालिक सहित उनके परिचितों का 22 लाख रुपए लेकर फरार हो गया है।

आरोप है कि लंका क्षेत्र के शिवराज नगर कॉलोनी की निवासी आरती सिंह, जिनके पति पति चंद्रमणि सिंह सीमा सुरक्षा बल में कार्यरत हैं। आरती देवी के घर के दूसरी मंजिल पर एक युवक किराये पर रहता था। वह खुद को बीएचयू का पूर्व छात्र और बीएचयू अस्पताल के चर्म रोग विभाग के एक प्रोफेसर का भांजा बताता था। वह खुद को बीएचयू कर्मी बताते हुए लोगों को झांसे में लिया।

पीड़ित महिला ने आरोप लगाया कि युवक हमें और रिश्तेदारों को झांसा दिया कि उसके मामा ने कई लोगों की नौकरी बीएचयू में लगवाई है। इस पर आरती देवी ने अपना और अपने 11 परिचितों की नौकरी के लिए 22 लाख रुपये उसे दे दिए। पैसा लेने के बाद उसने इंटरव्यू के लिए चयनित लोगों की लिस्ट दिखाई, जिसमें सभी का नाम था। कहता था कि दिसंबर के बाद ज्वाइन कराया जाएगा. महिला के पति को शक हुआ तो उन्होंने कागजात की जांच करवाई जो फर्जी निकले, जिसके बाद महिला ने थाने में तहरीर दी।

बता दें कि पीड़िता ने इस संबंध में लंका पुलिस से शिकायत की है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Ankita Yaduvanshi

Ankita Yaduvanshi

Next Story