वाराणसी। इस वक्त पूरा देश होली के रंगों में सराबोर है। रंगों का पर्व होली पर लोग तरह-तरह की पिचकारी और अबीर-गुलाल खरीदते हैं। ऐसे में वाराणसी शहर में होली का मार्केट सज चुका है। एक तरफ जहाँ लोगों में होली को लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रह है। तो वहीं दूसरी तरफ होली के मार्केट पर लोकसभा चुनाव का असर देखने को मिल रहा है।


वाराणसी के औरंगाबाद क्षेत्र में रंग गुलाल के साथ ही पिचकारियों पर नेताओं की तस्वीर देखने को मिल रही है... औरंगाबाद क्षेत्र में लगने वाली पिचकारी-कलर की दुकानों पर राजनीतिक पिचकारी और तरह-तरह के रंग व अबीर-गुलाल देखने को मिल रहे हैं। सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पिचकारी लोगों को भा रही है।


पीएम मोदी और सीएम योगी के साथ अखिलेश यादव, ममता बनर्जी और राहुल गांधी सहित केजरीवाल के फोटो वाली पिचकारी और उनके पार्टी के गुलाल बिक रहे हैं। मोदी पिचकारी और योगी पिचकारी की धूम होली के बाजार में देखने को मिल रही है। लोकसभा चुनाव के चलते लोगों में इस बार खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। लोग मोदी-योगी पिचकारी के साथ ही भगवा कलर का गुलाल खरीद रहे हैं।




गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंका जा चुका है। लोकसभा चुनाव में अब ज्यादा समय शेष नहीं है। ऐसे में जब पीएम मोदी वाराणसी के सांसद है और वह तीसरी बार बीजेपी के प्रत्याशी के रूप में यहां से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। इस लिहाजा से लोगों में पीएम मोदी की पिचकारी और बीजेपी के पार्टी का रंग खूब पसंद कर रहे हैं। लोग इस बार की होली में एक दूसरे को भगवा गुलाल लगाकर होली का जश्न मनाने की तैयारी में है।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story