वाराणसी। जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने गुरुवार को कज्जाकपुरा फ्लाई ओवर ब्रिज के निर्माण कार्य का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पाया कि उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम द्वारा बनाए जा रहे ओवर ब्रिज का पाइलिंग का कार्य 15 फरवरी तक पूरा किया जाना था, लेकिन 226 पाइलिंग में से 204 पाइलिंग की गई 22 फाइलिंग अभी भी बाकी है। 51 पाइल कैप में से केवल दो पाइल कैप किये गये हैं।



इस पर उन्होंने प्रोजेक्ट में देरी का कारण जानना चाहा तो मौके पर सीवर लाइन शिफ्टिंग, इलेक्ट्रिक लाइन पोल शिफ्टिंग, मकान तौड़ने आदि के बारे में सेतु निगम, जल निगम, जल कल के अधिकारियों ने अपनी अपनी समस्या बतायी। लगभग चार माह से कार्य में आ रही रुकावट की जानकारी जिला प्रशासन को न देने, कोई मीटिंग न करने और कार्य में अपेक्षित गति लाने के लिए कोई प्रयास न करने पर जिलाधिकारी ने अधिकारियों की जम कर क्लास ली और कहा कि जनता को चार साल से तुम लोगों ने परेशानी में डाल रखा है।




जिलाधिकारी ने निरीक्षण के बाद निर्देशित किया कि सीवर लाइन शिफ्टिंग का कार्य तत्काल प्रारम्भ करा दिया जाय। इसके अलावा मकान तोड़ने के लिए डीसीपी काशी को फोर्स उपलब्ध कराने तथा एसडीएम सदर को तहसील द्वारा नाप जोख कराने तथा मजिस्ट्रेट के रूप में मौके पर उपस्थित रहने के निर्देश दिए।

इसके बाद सारनाथ को रिंग रोड से जोड़ने के लिए बरईपुर सारनाथ डब्ल्यूटीपी के बगल से बनने वाले फ्लाई ओवर के स्थल का पीडब्ल्यूडी अभियंता के साथ निरीक्षण किया।

Ankita Yaduvanshi

Ankita Yaduvanshi

Next Story