वाराणसी में G -20 के आयोजन को लेकर लोगों में जागरूकता फैलाने और शहर को साफ-सुथरा बनाने के लिए रविवार को 'साइक्लोथान' रैली निकाली गई। जिसे सर्किट हाउस चौराहे से कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने झंडी दिखाकर रवाना किया। इस रैली में एनडीआरएफ उप महानिरीक्षक मनोज कुमार शर्मा के निर्देशन व उप कमांडेंट श्री प्रेम कुमार पासवान की अगुवाई में एनडीआरफ के बचाव कर्मियों, स्कूल के बच्चे शहर के युवा, महिलाएं एवं जनप्रतिनिधि के साथ-साथ अधिकारी भी शामिल हुए।


रैली ने सर्किट हाउस से बेनियाबाग तक 4 किलोमीटर का सफर तय किया । जिसमें रेस पूरा करने वाले प्रतिभागियों को साइक्लोथॉन जी-20 का मेडल भी दिया गया। रैली का मकसद है शहर के लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक और वायु प्रदूषण के खिलाफ प्रेरित करना।

कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि काशी में G20 का आयोजन हो रहा है। सरकार चाहती है कि लोग उस अभियान और उस कार्यक्रम से जुड़ें। इसमें दुनिया के कई ऐसे देश भी आ रहे हैं, जिनकी विकसित देश के रूप में पहचान है। सर्व सुविधा संपन्न लोग भी आ रहे हैं। हम काशी की सभ्यता, संस्कृति और काशी की परंपरा के अनुसार मेहमानों के स्वागत के साथ एक बेहतर वातावरण बनाने का प्रयास कर रहे हैं।



वाराणसी में जी-20 की पहली बैठक 17 से 19 अप्रैल तक होनी है। जी-20 समिट के होने वाले कार्यक्रमों के लिए लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए साइक्लोथॉन रैली सर्किट हाउस से बेनियाबाग़ तक निकाली गई। साइक्लोथॉन रैली में साइकिल से हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए।

Ankita Yaduvanshi

Ankita Yaduvanshi

Next Story