वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी BHU सांसद प्रतियोगिता कार्यक्रम में शिराकत करने के बाद संत रविदास मंदिर पहुंचे। वहां उन्होंने मंदिर में मत्था टेका और संत रविदास जी महाराज का आशीर्वाद प्राप्त किया। इसके बाद पीएम मोदी संत रविदास जी की प्रतिमा का अनावरण करने के लिए मन्दिर से निकले। उन्होंने संत रविदास जी की 25 फीट प्रतिमा का अनावरण किया। उन्हें नमन करते हुए प्रतिमा की परिक्रमा की। इस दौरान उनके साथ सीएम योगी भी मौजूद रहे। प्रतिमा का अनावरण करने के बाद पीएम नरेन्द्र मोदी जनसभा स्थल के लिए रवाना हो गये।

इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि संत रविदास जी की 647 जयंती पर आयोजित इस कार्यक्रम में उपस्थित देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अन्य सभी अथितिगणों और मौजूदा सभी संतजनों का मैं स्वागत करता हूँ।

उन्होंने कहा कि पूज्य संत रविदास जी की प्रतिमा का अनावरण संपन्न हुआ, लेकिन अभी बहुत सी योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास होना शेष है। मैं आज आपको इस अवसर की ढ़ेरो शुभकामनाएं देता हूँ।

10 साल पहले यह एक कल्पना थी आज पूरी हुई

सीएम योगी ने कहा कि आज हम सीर गोवर्धन का नया स्वरुप काशी के ही तर्ज पर देखने को मिल रहा है। आज से 10 साल पहले यह एक कल्पना थी, यह एक विवाद था। यहाँ इस स्थान पर इतने भव्य समागम की जगह नही थी, सड़के संकरी थी, लेकिन हम सब पीएम मोदी के आभारी है जिनके मार्गदर्शन और नेतृत्व में आज सदगुरु संत रविदास जी का जन्म स्थल एक अलग भव्यता के साथ नजर आ रहा है।

उन्होंने कहा कि अभी यहाँ पर सदगुरु के संग्रहालय का शिलान्यास भी प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा हुआ है। इसके चलते आने वाले 3 सालों में संत रविदास जी की 650 जयंती के कार्यक्रम पर एक भव्य स्मारक संग्रहालय के रूप में दिखेगी।

विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि ये देश 1947 में आजाद हुआ। बोलने के लिए लोग बहुत कुछ बोलते थे लेकिन आज सचमुच में किसी ने कार्य किया है, किसी ने जगतगुरु रामानंद जी, रैदास जी की शिक्षाओं का अनुसरण करके धरातल पर उतरने का कार्य किया है, तो वो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही है।

सीएम ने 10 सालों की उपलब्धियों की कराई गिनती

इसके अलावा सीएम योगी ने सभी उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि विकास का यह मंत्र पुरे देश में सभी को मिल रहा है। आज देश में जिस गरीब के पास रहने के लिए छत नही है उसे घर मिल रहा है। जिस गरीब के पास शौचालय नही है उसे शौचालय मिल रहा है। 5 लाख आयुष्मान कार्ड की गारंटी मिल रही है और जीवन की सभी उपलब्धियों को पूर्ण के लिए जो प्रेरणा मिल रही है, ये सभी पीएम नरेन्द्र मोदी की देन है। इसके लिए हम सब पीएम मोदी के आभारी है। इतना ही नही 80 करोड़ लोगों को 4 वर्षों से देश के अंदर बिना किसी भेदभाव के मिल रहा है। ये सभी कार्य पीएम मोदी के ही छत्र छाया में हुआ है।

उन्होंने आगे कहा कि आज आपने इस सीर गोवर्धन के धरती पर तीसरी बार आकर इस कार्य को पूर्ण किया है और आज सभी लोग देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार और नमन व्यक्त करते हैं।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story