वाराणसी। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के डालमिया हॉस्टल में वार्डेन और टीचरों ने हॅास्टल खाली कराने के लिए एमएससी के छात्र को उठक-बैठक करा दी, जिससे एक छात्र डिप्रेशन में आ गया। घटना का पूरा वीडियो हॉस्टल के वार्डेन रूम के सीसी कैमरे में कैद है। वहीं मामला कुलपति के संज्ञान में आने के बाद उन्होंने पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

दरअसल, डालमिया हॅास्टल में रहने वाले साइंस फैक्लटी के छात्रों को तीन दिन पहले दोपहर में दो बजे अध्यापक व एडमिन वार्डेन ने हॅास्टल के व्हाट्सएप ग्रुप पर मैसेज भेजकर शाम चार बजे तक कमरा खाली करने का आदेश जारी कर दिया। एमएससी के छात्र ने कमरा खाली करने के लिए दो घंटे के समय को कम बताया।

छात्रों का कहना था कि दो दिन पहले जारी आदेश में तो समर वेकेशन के दौरान कमरा खाली करने का निर्देश दिया गया था तो अब इतने कम समय में वह कमरा कैसे खाली कर सकते हैं। छात्र का विरोध करना एडमिन वार्डेन को अच्छा नहीं लगा और उसे वार्डेन कार्यालय में तलब किया गया। वार्डेन कार्यालय में ही छात्र पर मानसिक दबाव बनाकर उठक-बैठक कराई गई और घरवालों से भी शिकायत करने की चेतावनी दी गई।

अचानक हुई घटना से छात्र डिप्रेशन में आ गया और रात भर रोता रहा। इसके बाद वह कमरा खाली करके अपने घर चला गया। किसी ने इसकी शिकायत कुलपति से कर दी। कुलपति ने विज्ञान संकाय के डीन से इस मामले में जवाब मांगा है और मामले की जांच शुरू हो गई है। वहीं डालमिया हास्टल के एडमिन वार्डेन प्रो. अंचल श्रीवास्तव ने कहा कि इस तरह का मामला उनके जानकारी में नहीं है।

Ankita Yaduvanshi

Ankita Yaduvanshi

Next Story