वाराणसी। BHU के हॉस्टल के एक छात्र से अश्लीलता और उसके साथ गाली-गलौज करते हुए उसे बंधक बनाने का मामला सामने आया है। इस वारदात से पुरे BHU कैंपस में हड़कंप मच गया है। दलित छात्र के साथ मारपीट करने, उसे बंधक बनाने और उसके साथ अश्लीलता की वारदात सामने आई है। छात्र के अनुसार, मनबढ़ ने उसके साथ किए गए कृत्य का वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल भी किया है। ये घटना भोर के 3 बजे की है। छात्र के चीख-पुकार सुनकर दूसरे छात्रों ने इसकी जानकारी हॉस्टल के वार्डेन और प्रॉक्टोरियल बोर्ड को दी। मौके पर पहुंचे प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम ने उसे बंधक से मुक्त कराया। ट्रॉमा सेंटर पहुंचकर मेडिकल और इलाज करवाया। वही इस पुरे मामले को लेकर लंका पुलिस को शिकायत पत्र मिला है। लंका थाने की पुलिस मामले को संज्ञान में लेते हुए जांच में जुटी है।

दरअसल, पीड़ित छात्र BHU में सोशियोलॉजी से MA की पढ़ाई कर रहा है। वह BHU के राजाराम हॉस्टल में रहता है और रात के करीब पौने 3 बजे के आस-पास छात्र को दौड़ा कर मारा गया। छात्र के लोवर पैंट उतरवाए गए और उसके साथ अश्लील हरकत की गई। इसको लेकर पीड़ित छात्र ने लंका थाने में तहरीर देते हुए धमकी भी दी है कि अगर FIR और कार्रवाई नहीं हुई तो वह BHU कैंपस छोड़ देगा।

तहरीर में छात्र ने बताया कि उसके साथ जबरन अप्राकृतिक योनाचार का प्रयास, मारपीट, गाली गलौच के साथ जान से मारने की धमकी दी गई है। इस मामले को लेकर बहुजन इकाई के छात्र भी मुखर हो गए हैं। इस मामले को सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे हैं। पीड़ित ने बताया कि रविवार देर रात करीब 02:45 बजे पर राजाराम हॉस्टल की एक लॉबी में अचानक बिजली गुल हो गई। जबकि हॉस्टल के बाकी लॉबी में बिजली थी।

इसके आगे छात्र का कहना रहा कि मैं कमरे में पढ़ाई कर रहा था। लाइट कटने से अंधेरा हो गया। मैने बाहर जाकर देखा तो MCB गिरी थी। उसे ऊपर उठाने के लिए जैसे ही झुका, उतने में पीछे से MPMIR कोर्स के एक छात्र ने दबोच लिया। मेरा लोवर जबरन खोलने लगा। जब इसका विरोध किया तो मेरा सिर दीवार से लड़ा दिया। फिर गालियां देने लगा।

अपनी तहरीर में छात्र ने आगे कहा कि किसी तरह से वहां से छुड़ा कर भागा, तो मेरा पीछा करते हुए मेरे कमरे तक आ गया। मां बहन की गालियां देते हुए जबरन लोवर पैंट खोलकर हाथ डालने की कोशिश की। विरोध करने पर थप्पड़ों और मुक्को से मारते हुए घायल कर दिया। साथ ही फोन भी छीन कर आधे घंटे तक कमरे में बंदी बनाए रखा।

इस पूरे मामले पर लंका थाना प्रभारी शिवाकांत मिश्रा ने बताया कि छात्र के तहरीर के आधार पर प्रकरण संज्ञान में है। पीड़ित छात्र द्वारा इस मामले को लेकर शिकायत पत्र भी मिला है। पुलिस द्वारा जांच की जा रही है। जांच के बाद कार्यवाई की जाएगी।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story