वाराणसी। मुख्तार अंसारी की मौत के बाद से इसपर सियासी दांवपेच शुरू हो गया है। देश के दिग्गज नेताओं की प्रतिक्रिया लगातार सामने आ रही है। इसी बीच कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और अवधेश राय के भाई अजय राय ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि जो चला गया उसके बारे में कोई टिप्पणी करना उचित नहीं है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और अवधेश राय के भाई अजय राय ने कहा, ''निश्चित तौर पर आज मुख्तार अंसारी को वहां सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया है। ये स्वाभाविक है कि मौत के बाद जलाया या सुपुर्द-ए-खाक किया जाता है। अजय राय ने कहा कि हिंदू संस्कृति है कि किसी की मौत के बाद हम उसके बार में बात नहीं करते हैं या उस पर कोई टिप्पणी नहीं करते हैं। इसे अनुचित माना जाता है।'

अजय राय ने अपने बयान में आगे कहा कि कोर्ट से हमें जो उम्मीद थी हमें वो न्याय मिला। हम सबके साथ कोर्ट ने जस्टिस किया। मैं कोर्ट का आभारी हूं। कोर्ट ने मेरे भाई की हत्या में आजीवन कारावास दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि जो सरकार पर आरोप लग रहे हैं तो सरकार को उन पर लगे आरोपों का ध्यान देना चाहिए और उसकी जांच करानी चाहिए।

बताते चलें कि वर्ष 2023 के जून माह को वाराणसी की एक सांसद/विधायक अदालत ने पूर्व कांग्रेस विधायक और वर्तमान उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय के बड़े भाई अवधेश राय की हत्या के मामले में अंसारी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। तीन अगस्त 1991 को जब अवधेश और उनके भाई अजय वाराणसी के लहुराबीर इलाके में अपने घर के बाहर खड़े थे, तब अवधेश राय को गोलियों से भून दिया गया था।

Courtesy - ANI

Updated On 30 March 2024 3:34 PM GMT
Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story