वाराणसी। थानाध्यक्ष के फर्जी हस्ताक्षर करने के मामले में वाराणसी कमिश्नरेट में दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही उनपर विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

शिवपुर थाने के दो सिपाही थानाध्यक्ष का फर्जी हस्ताक्षर बनाकर फ्रीज बैंक अकाउंट चालू करवाने बैंक पहुंच गए। बैंक के शाखा प्रबंधक को शंका हुई तो उन्होंने थानाध्यक्ष से संपर्क किया। इससे सिपाहियों की करतूत सामने आ गई। मामला डीसीपी वरुणा जोन तक पहुंचा तो आरोपी सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया। जिसके विभागीय जांच के आदेश भी दिए गए।

शिवपुर थाने में दर्ज एक मुकदमे की विवेचना के क्रम में बैंक खाता फ्रीज किया गया था। बैंक खाते से संबंधित व्यक्ति ने अदालत में शिवपुर थाने के पैरोकार सिपाही सत्येंद्र गौड़ और दीपक कुमार से संपर्क किया। आरोप है कि व्यक्ति ने फ्रीज बैंक खाता चालू कराने के एवज में 50 हजार रुपये देने का लालच दिया। इसके बाद सिपाहियों ने शिवपुर थानाध्यक्ष वैद्यनाथ सिंह का फर्जी हस्ताक्षर बनाया और फ्रीज बैंक खाते को चालू कराने के लिए शाखा प्रबंधक को पत्र लिखा। दोनों संबंधित बैंक भी गए और शाखा प्रबंधक से खाता चालू करने का अनुरोध किया।

बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story