वाराणसी। वाराणसी के मंडलीय हॉस्पिटल में शनिवार को जमकर हंगामा हुआ। यहां ईलाज के लिए आए मरीजों के परिजनों ने जबरदस्त हंगामा किया। देखते-देखते दो पक्षों में बवाल इतना बढ़ा कि लात-घूसे चलने लगे। अस्पताल परिसर में ही गाली-गलौज होने लगा। इस दौरान महिलाएं भी मौजूद रहीं। लोग अस्पताल के गेट से लेकर वार्ड और ओपीडी तक में घुस कर मारपीट करने लगे। करीब 20 मिनट तक हंगामा होने पर सूचना पर पहुंची पुलिस ने हंगामे पर काबू पाया।

मामला दहेज़ प्रथा से जुड़ा बताया जा रहा है। वहीँ मारपीट के बाद अस्पताल में एडमिट लड़की के परिजनों ने बताया कि लड़की के पति का बड़ा भाई सिपाही है। सभी आदमी सोनभद्र के थे, जिन्होंने अस्पताल में आकर मारपीट की है। फ़िलहाल लड़की पक्ष के ओर से मारपीट को लेकर कोतवाली थाने में तहरीर देने की तैयारी की जा रही है।

इस संबंध में अस्पताल में एडमिट महिला की बड़ी बहन ने बताया कि मेरी बहन रीना की शादी चौक थाने के पियरी इलाके में साल 2016 में राजकुमार सोनकर से हुई थी। राजकुमार कबाड़ का काम करता है। शादी के बाद से ही राजकुमार रीना को प्रताड़ित करता था। आज ससुराल पक्ष का फोन आया कि रीना ने जहर खा लिया है, जिसपर हम सभी ससुराल पहुंचे और उसके बारे में पूछा तो वहां मौजूद 20 से 25 लोगों ने हमें घूरा और कहा कि होगी कहीं जाओ देख लो घर में, वहां देखा तो वह अधमरी हाल में पड़ी थी। उसे बहुत मारा गया था, जिसपर उसे हम लोग कबीरचौरा अस्पताल लेकर चले आये।


वजह पूछने पर की हाथापाई

पीड़िता की बहन ने बताया कि हम अस्पताल में ही थे कि कुछ लोग 20 से 25 की संख्या में अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भी पहुंच गए और रीना को पूछने लगे तो हम लोगों ने कहा कि क्या वजह है। तो ये लोग हम लोगों से हाथापाई करने लगे। हमलोग को छुड़ाने में काफी चोट लगी है। वहीं रीना के जीजा मनोज ने बताया कि यहां जब हम लोग आये तो कहा गया कि रीना जहर खा ली है तो हमने कहा कि वह मजबूत लड़की है 7 साल में कुछ नहीं की तो अब क्यों जहर खाएगी। हम लोग अस्पताल आये तो यहां रीना के पति का भाई जो सोनभद्र में सिपाही है, उसके लोगों ने हम सभी से अस्पताल में जमकर मारपीट की है। हमें न्याय चाहिए।

इस संबंध में भोजूबीर निवासी लड़की के भाई राकेश सोनकर की ओर से चौक थाने में तहरीर दी गई। जिसमें बताया गया कि उसकी बहन रीना की शादी वर्ष 2016 में छोटी पियरी के रहने वाले राजकुमार सोनकर से हुई थी। जिसकी दो बच्चियों क्रमशः गौरी 7 वर्ष लाडो 2 वर्ष की हैं। उसके बहनोई की ओर से डाइवोर्स का वाद न्यायालय में दायर हुआ। जिसके बाद न्यायालय के आदेश पर दोनों साथ रह रहे थे। शनिवार को दोनों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया। जिसके बाद रीना ने अपने भाई को चोट लगने की सूचना दी। जिसके बाद उसे अस्पताल पहुंचाया गया तथा पियरी चौकी पर इसकी सूचना दी गई। इसके बाद पीड़िता रीना की जेठानी के रिश्तेदार और भाई अस्पताल पर आकर मारपीट करने लगे।

उक्त सूचना पर चौक थाना प्रभारी मय फ़ोर्स के साथ अस्पताल पहुंचकर मामले को शांत कराया। पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, दोनों पक्षों को थाने लाया गया। पीड़िता के भाई की तहरीरी पर जिसके बाद ने अस्पताल मैं प्रभारी निरीक्षक मय फोर्स के मौके पर पहुंचा दोनों पक्षों को थाने लाया गया है राकेश कुमार सोनकर के तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें हिरासत में लेते हुए न्यायालय भेजा गया है। वहीँ पीड़िता का ईलाज चल रहा है।

Updated On 2 Sep 2023 1:29 PM GMT
बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story