वाराणसी। वाराणसी के कपसेठी थाना क्षेत्र के भीषमपुर गांव में जमीन कब्ज़ा दिलाने पहुंची नायब तहसीलदार प्राची केसरवानी ने एक युवती को थप्पड़ जड़ दिया। जिसके बाद बवाल बढ़ गया। बवाल इतना बढ़ा कि पुलिस को तहसीलदार को मौके से हटाना पड़ा। ग्रामीण उग्र हुए और विरोध करने लगे। पुलिस ने किसी तरह लोगों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया। मामले से नाराज युवती के परिजनों ने थाने में तहरीर दी। उन्होंने नायब तहसीलदार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है। हालांकि, पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज नहीं किया है। युवती को थप्पड़ मारने का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

कपसेठी थाना क्षेत्र के भीषमपुर गांव में आबादी की जमीन है। इस पर कई लोग मकान बनाकर रहते हैं। पास ही संजय सिंह की जमीन भी है। मामले को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई। हाईकोर्ट के आदेश पर ही सेवापुरी की नायब तहसीलदार प्राची केसरवानी कपसेठी, मिर्जामुराद और राजातालाब थाने की पुलिस के साथ मंगलवार को जमीन पर कब्जा दिलाने पहुंची। इस पर दूसरे पक्ष के लोगों ने नाराजगी जताई और हाईकोर्ट के आदेश की कॉपी दिखाने की मांग रखी।


आरोप है कि नायब तहसीलदार भड़क गईं और युवती को थप्पड़ मार दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने नायब तहसीलदार को घेर लिया। मामला बिगड़ता पुलिस ने नायब तहसीलदार को सुरक्षा घेरे में लिया और किसी तरह गाड़ी तक पहुंचाया। जमीन पर कब्जा दिलाए बगैर ही नायब तहसीलदार चली गईं। ग्रामीणों का कहना है कि महिला अधिकारी को संयम बरतना चाहिए था। आक्रोशित होकर युवती को पीटना ठीक नहीं है। मामले की शिकायत प्रशासनिक अधिकारियों से की जाएगी। इस सिलसिले में थानाध्यक्ष सतीश यादव ने बताया कि ग्रामीणों को समझाकर शांत करा दिया गया है।

इस संबंध में सेवापुरी की नायब तहसीलदार प्राची केसरवानी ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेश के अनुपालन में कार्रवाई के लिए गई थी। वहां एक पक्ष के लोगों ने मुझे धक्का दिया और हमला करने का प्रयास किया। अपने बचाव में मेरा हाथ उठ गया। वायरल वीडियो में आधी बात ही है, जबकि सच्चाई कुछ और है। मेरे ऊपर हमला करने के लिए युवती और उसके परिजन गाड़ी पर भी चढ़ गए थे।

बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story