वाराणसी। सारनाथ थाना अंतर्गत पहड़िया क्षेत्र के अकथा तिराहे के पास रविवार देर रात स्कार्पियो सवारों ने बाइक सवार छात्र को हॉकी और लाठी-डंडे से पीटकर घायल कर दिया। जहां सोमवार को बीएचयू ट्रामा सेंटर में ईलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक युवक के पिता ने सारनाथ थाने में तहरीर देकर चार नामजद समेत अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है। सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से आरोपियों की पहचान की जा रही है। वहीँ युवक की मौत की सूचना पर परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, चौबेपुर थाना क्षेत्र एक ग्राम पंचायत मढ़नी निवासी सौरव यादव (20 वर्ष) प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करता था। रविवार की रात वह अपने एक दोस्त के साथ बाइक से शहर से घर लौट रहा था। जैसे ही वह अकथा तिराहे के पास पहुंचा, स्कार्पियों से आए कुछ लोगों ने उसे ओवरटेक करते हुए रोक लिया।

इससे पहले की सौरव कुछ समझ पाता स्कॉर्पियो से उतरे छह युवकों ने उसपर हॉकी और लाठी-डंडे से हमला बोल दिया। हमले में सौरव गंभीर रूप से घायल हो गया। सौरव के साथ रहे लड़के ने 112 डायल कर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने सौरव को बीएचयूी ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। सूचना पर अस्पताल पहुंचे परिजनों में कोहराम मच गया।

सौरव के परिजनों के मुताबिक, रविवार की रात लगभग 9 बजे नेवादा निवासी अंकुश राजभर ने सौरव को फोन कर शंकरपुर के पास रिंग रोड फेज टू पर बुलाया था। वहीं से अंकुश उसके बाइक पर बैठ कर शहर की ओर ले गया और ऐसी घटना हो गई। घटना के बाद सोमवार सुबह एसीपी सारनाथ व थानाध्यक्ष सारनाथ फोर्स के साथ सौरव के घर गए और पूछताछ की। सौरव तीन भाइयों में सबसे छोटा था। बड़ा भाई घूरे यादव अपने पिता बचाऊ यादव के साथ खेती-बाड़ी में हाथ बंटाता था। माता दुर्गावती देवी समेत अन्य परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

स्कार्पियो सवार बदमाशों ने बाइक सवार की हॉकी व लाठी डंडे से पीट पीटकर की हत्या, आठ के खिलाफ मुकदमा दर्जसौरव के पिता बचाऊ यादव ने अश्वनी सिंह पुत्र संतोष सिंह निवासी कादीहद कोट थाना मड़ियाहूं जिला जौनपुर, अभिषेक सिंह पुत्र भानु प्रताप सिंह ग्राम कमौली थाना चौबेपुर, रौनक सिंह और नितिन सिंह निवासी ग्राम पंचायत कमौली थाना चौबेपुर सहित चार अन्य अज्ञात के विरुद्ध सारनाथ थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है।

बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story