वाराणसी। काशी के सांसद और देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय यात्रा पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं। आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए पीएम मोदी का ये दौरा काफी खास माना जा रहा है। पीएम मोदी आज काशी से पूर्वांचल की जनता को 12,110 करोड़ रुपये की सौगात देंगे।

पीएम मोदी का काशी से नाता बहुत पुराना है। पीएम मोदी का वर्ष 2014 में पहली बार काशी आये थे, तब से अब तक नौ वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 41वीं बार वाराणसी के दौरे पर आ रहे हैं। पीएम मोदी के आगवानी के लिए काशी सजधज कर तैयार है। पीएम मोदी की सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। पांच स्तरीय अभेद सुरक्षा घेरे में काशी आएंगे।

काशी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री आज वाराणसी दोपहर बाद वाराणसी पहुचेंगे। 12,110 करोङ की विकास की परियोजनाएं पूर्वांचल की जनता को समर्पित करेंगे। पीएम मोदी पांच स्तरीय सुरक्षा घेरे में रहेंगे। पीएम मोदी के सुरक्षा की जिम्मेदारी 20 आईपीएस के नेतृत्व में 3500 से ज्यादा पुलिस, पीएसी और सेंट्रल पैरामिलेट्री फोर्स के जवान पीएम के कार्यक्रम स्थल उनकी आवाजाही से सम्बंधित रूट पर तैनात रहेंगे।

पीएम मोदी की आंतरिक सुरक्षा व्यवस्था में एसपीजी के नेतृत्व में एनएसजी और आतंकवाद निरोधक दस्ते के कमांडो के साथ ही केंद्रीय खुफिया एजेंसी के अधिकारी तैनात रहेंगे। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर जिले में हाई अलर्ट घोषित है। बाबतपुर एयरपोर्ट से वाजिदपुर होते हुए शहर तक चप्पे-चप्पे पर चौकसी बरती जा रही है।

बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story