वाराणसी। जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने सोमवार को दीन दयाल उपाध्याय जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान सीएमएस को निर्देशित किया कि प्रतिदिन सुबह एक बार राउंड लगा कर कमियों को देखें और एक बार डाक्टर्स व मेडिकल स्टाफ के साथ ब्रीफिंग अवश्य करें। मरीजों को किसी असुविधा का सामना न करना पड़े स्वयं देखें।



उन्होंने इमरजेंसी सेवा, आपरेशन थियेटर, ईसीजी, डिजिटल एक्स-रे, सीटी स्कैन, अल्ट्रासाउंड आदि सुविधाओं की पड़ताल की और मौके पर सीएमएस से पूछताछ की। डीएम ने कहा कि अस्पताल में उक्त सेवाओं के सम्बन्ध में शिकायत मिल रही थी कि इनका लाभ मरीजों को नहीं मिल पा रहा है। निरीक्षण के समय आपरेशन थियेटर बंद मिला जिसे खुलवा कर देखा। ग्लूकोमीटर न होने की शिकायत पर उसके बारे में पूछा। ईसीजी के लिए आये मरीजों के बारे में जानकारी मांगी और कहा कि एक सप्ताह में आये मरीजों की संख्या का रजिस्टर से मिलान करके रिपोर्ट देने को कहा।

सीटी स्कैन के रुम के बाहर पानी टपकता हुआ देख कर उसे ठीक कराने का निर्देश दिया। इमरजेंसी वार्ड में सीलन देख कर उसके ऊपर पीवीसी पैनल लगवाने को कहा। सीटी स्कैन प्रभारी से पूछने पर बताया कि 70 मरीजों का प्रति दिन स्कैन किया जाता है। जिलाधिकारी ने सीएमएस को निर्देशित किया कि प्रतिदिन सुबह एक बार राउंड लगा कर कमियों को देखें और एक बार डाक्टर्स व मेडिकल स्टाफ के साथ ब्रीफिंग अवश्य करें। मरीजों को किसी असुविधा का सामना न करना पड़े स्वयं देखें।

Ankita Yaduvanshi

Ankita Yaduvanshi

Next Story