वाराणसी। ज्ञानवापी पर हाईकोर्ट के ASI सर्वे के आदेश के खिलाफ अब मुस्लिम पक्ष अब सुप्रीमकोर्ट पहुंच गया है। मुस्लिम पक्ष ने हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीमकोर्ट में चुनौती दी है। जिसपर शुक्रवार को सुनवाई होनी है। इससे पूर्व हाईकोर्ट के आदेश के बाद डीएम ने कहा था कि शुक्रवार से सर्वे की कार्रवाई शुरू होगी।

हाईकोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि न्याय के हित में यह ज़रूरी है कि ज्ञानवापी का वैज्ञानिक सर्वे करने दिया जाय। हाईकोर्ट की बेंच ने कहा था कि वाराणसी की जिला अदालत का फैसला सही है। इसे तत्काल प्रभाव से लागू किया जाता है। इसके बाद वाराणसी के जिलाधिकारी ने भी कह दिया था कि सर्वे की प्रक्रिया कल से शुरू होगी।

बता दें कि ज्ञानवापी के ASI सर्वे को लेकर मुस्लिम पक्ष ने इससे पहले भी सुप्रीमकोर्ट का रुख किया था। जिसपर सुप्रीमकोर्ट ने ASI सर्वे पर रोक लगाते हुए हाईकोर्ट जाने को कहा था। हाईकोर्ट ने तीन दिन की सुनवाई करने के बाद गुरुवार को अपना फैसला सुनाया। जिसमें उन्होंने मुस्लिम पक्ष के ओर से अंजुमन इंतजामिया कमेटी की याचिका को रद्द कर दिया और 21 जुलाई के वाराणसी जिला जज के आदेश को फिर से लागू कर दिया। जिसके बाद शुक्रवार को ASI सर्वे का काम शुरू करेगी।

बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story