वाराणसी। भेलुपुर थाना क्षेत्र के मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्र नितेश मिश्रा की हत्या के मामले में पांच आरोपियों और एक चश्मदीद गवाह का नार्को टेस्ट होगा। मजिस्ट्रेट की अदालत ने पांचों आरोपियों और एक गवाह को नोटिस जारी कर तलब किया है।

प्रतापगढ़ जिले के पट्टी थाना के शेषपुर अठगवां का रहने वाला छात्र नितेश मिश्रा भेलूपुर थाना क्षेत्र के सुकुलपुरा सुंदरपुर में रह कर मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी करता था। 12 जुलाई 2022 की शाम नितेश की मौत हो गई थी। नितेश के चाचा रवींद्र मिश्रा की तहरीर पर आठ दिन बाद भेलूपुर थाने में 11 नामजद और एक अज्ञात के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था। रवींद्र मिश्रा का आरोप था कि मुकदमे के विवेचक तत्कालीन व इंस्पेक्टर भेलूपुर रमाकांत दूबे ने आरोपियों से मिलकर 18 दिन में फाइनल रिपोर्ट अदालत में दाखिल कर दी थी। इसके बाद सीजेएम कोर्ट में प्रोटेस्ट याचिका दाखिल की गई, जिसे अदालत ने स्वीकार करते हुए अग्रिम विवेचना का आदेश दिया। अब मामले की विवेचना चौक थानाध्यक्ष शिवाकांत मिश्रा कर रहे हैं।

उधर, इंस्पेक्टर शिवाकांत मिश्रा ने बताया कि आरोपी सगुनहा बाबतपुर निवासी प्रदीप कुमार, इशपुर के आकाश यादव, सुकुलपुरा सरायनंदन खोजवा के रामजतन, मऊ जिले के बुढ़ावे गांव के पियूष कुमार, आजमगढ़ जिले के उदका गांव के परमहंस और चश्मदीद साक्षी कार्तिक सोनकर का नार्को टेस्ट कराने का सुझाव राज्य मेडिको लीगल सेल की टीम ने दिया था। इसी क्रम में अदालत से सभी का नार्को टेस्ट कराने का आदेश देने का अनुरोध किया गया था। अदालत ने सभी को नोटिस जारी कर आदेशित किया है कि वह अपना पक्ष रखें।

डीजीपी के आदेश पर बदले गए विवेचक

रवींद्र मिश्रा ने बताया कि निष्पक्ष विवेचना के लिए उन्होंने उच्चाधिकारियों से शिकायत की थी। बताया था कि तत्कालीन भेलूपुर इंस्पेक्टर रमाकांत दुबे निष्पक्ष विवेचना नहीं कर रहे हैं। इस पर तत्कालीन डीजीपी ने वाराणसी के पुलिस आयुक्त को 16 अगस्त 2022 को आदेश दिया था कि विवेचना किसी अन्य से कराई जाए। 17 अगस्त को जब यह समाचार सार्वजनिक हुआ तो 18 अगस्त को इंस्पेक्टर रमाकांत दुबे ने अदालत में फाइनल रिपोर्ट दाखिल कर दी। बता दें कि इंस्पेक्टर रमाकांत दुबे सहित सात पुलिस कर्मी बीते मई महीने में भेलूपुर थाना के 1.40 करोड़ रुपये की डकैती के प्रकरण में पुलिस सेवा से बर्खास्त किए जा चुके हैं।

बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story