वाराणसी। मिर्जामुराद थाना क्षेत्र में हो रहे अवैध खनन के मामले को उच्चाधिकारियों ने संज्ञान में लिया था। जिसके जांच के बाद रविवार को डीसीपी गोमती जोन ने मिर्जामुराद थाने के ड्राइवर फूलचंद्र यादव को निलंबित कर दिया। साथ ही खनन के मामले में डीसीपी ने उसके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी दिए हैं।

गौरतलब है कि बीते गुरुवार की दोपहर भोरखुर्द गांव में अवैध रूप से खनन करने वाले तकरीबन 10 ट्रैक्टर और खनन मशीन लगाकर अवैध रूप से खनन कर रहे थे। इस दौरान एक शख्स के विरोध करने पर पुलिस का धौंस दिया और कहा कि जिससे शिकायत करनी है, कर लो। थाने पर ड्राईवर के माध्यम से पैसा दिया जाता है।

इसी बीच थाने के ड्राइवर का एक ऑडियो वायरल हुआ था। जिसमें खनन के बाबत पूछे जाने पर कहा जा रहा है कि जीने-खाने दो। थाने के ड्राइवर ने एक शख्स का नाम लेकर कहा कि ये सभी खनन वही व्यक्ति करा रहा है। जिसमें उच्चाधिकारियों ने अवैध खनन के मामले में जांच कराया, तो ड्राइवर दोषी पाया गया। रविवार को डीसीपी गोतमी जोन विक्रांत वीर ने ड्राइवर फूलचंद्र यादव को निलंबित करते हुए उसपर विभागीय जांच बैठा दिया। वहीँ मिर्जामुराद थाने की पुलिस ने खनन के मामले में दो ट्रैक्टर ट्राली को थाने लाकर सीज कर दिया।

बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story