वाराणसी। फूलपुर थाना क्षेत्र के बरही नेवादा बाजार में मुर्गा खरीदने गए मुकेश कुमार गौतम (16 वर्ष) की चाकू मारकर हत्या करने के दो नाबालिग आरोपी शुक्रवार को अदालत में पेश किए गए। अदालत के आदेश पर दोनों को रामनगर स्थित बाल सुधार गृह में दाखिल किया गया है।

एसीपी पिंडरा प्रतीक कुमार ने बताया कि बरही नेवादा निवासी मुकेश के दोस्तों और एक अन्य किशोर के बीच 15 अगस्त को कहासुनी के बाद मारपीट हुई थी। पिटाई से क्षुब्ध किशोर ने मुकेश से बदला लेने की योजना बनाई। 16 अगस्त की देर शाम मुकेश मुर्गा खरीदने बरही नेवादा बाजारा पहुंचा। उसी दौरान उक्त किशोर चाकू लेकर अपने दोस्त के साथ मुकेश के पास पहुंचा और अपनी पिटाई की बात करते हुए कहासुनी करने लगा।

कहासुनी के दौरान ही उसने मुकेश के पेट में चाकू घोंप दिया था। दो घंटे बाद अस्पताल में ईलाज के दौरान मुकेश की मौत हो गई थी। घटना के बाद दोनों किशोर घर छोड़ कर भाग गए थे। फूलपुर थानाध्यक्ष दीपक कुमार राणावत ने अपनी टीम के दरोगा राजेश सिंह और कठिरांव चौकी इंचार्ज नंदलाल कुशवाहा के साथ घटना में वांछित दोनों किशोरों को वाराणसी-जौनपुर मार्ग पर रामपुर अंडरपास के समीप से गिरफ्तार। दोनों की निशानदेही पर वारदात में प्रयुक्त चाकू बरामद कर उन्हें अदालत में पेश किया गया। घटना के मद्देनजर सांप्रदायिक तनाव को देखते हुए इलाके में भारी मात्रा में फ़ोर्स तैनात की गई थी।

बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story