वाराणसी। वाराणसी में प्यार मोहब्बत का एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। जहां गर्भवती विवाहिता पाने पति को छोड़ प्रेमी के साथ जीने मरने की कसमें खाने लगी। वह अपने पति का घर छोड़ प्रेमी के घर भी जा कर रहने लगी। मामला थाने तक भी पहुंचा। थाने घंटो मान- मनव्वल और पंचायत चली, बावजूद इसके कोई हल नहीं निकला। परिजनों ने अंतत: उसे उसके प्रेमी के साथ जाने दिया।

इतना ही नहीं, महिला ने अपने पति को शादी में मिले मंगलसूत्र समेत अन्य जेवर भी खुशीपूर्वक लौटा दिए। परिवार के लोग अपनी इज्जत की दुहाई देते रहे, लेकिन वह अपनी जिद के आगे अडिग रही। उसके आगे परिवार के किसी सदस्य की एक न चली। घटना से पूरे क्षेत्र में हडकंप मचा हुआ है।

मिर्जामुराद थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती की शादी डेढ़ वर्ष पूर्व अदमापुर निवासी एक युवक के साथ हुई। प्राप्त जानकारी के अनुसार, युवती का अपने पड़ोस में रहने वाले वाहन चालक के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। बताया जा रहा है कि 25 दिन पूर्व विवाहिता ससुराल से भागकर अपने प्रेमी संग चली आई और उसके घर रहने लगी, इसी बीच उसने कचहरी में हलफनामा देकर शादी भी कर ली। विवाहिता गर्भवती भी बताई जा रही है।

काफी खोजबीन करने पर जब युवती नहीं मिली, तो परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। जिसकी जानकारी होने पर विवाहिता पाने प्रेमी संग थाने पहुंची। विवाहिता का पति और परिवार के अन्य लोग भी इस दौरान पहुंचे। सभी लोग इज्जत की दुहाई देकर महिला को समझाते रहे, लेकिन उसके जिद के आगे किसी की एक न चली। अंतत: वह अपन प्रेमी के साथ चली गई।

इस बाबत मिर्जामुराद थाना प्रभारी आनंद कुमार चौरसिया ने बताया कि परिजनों ने महिला की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसके बाद महिला अपने प्रेमी के साथ थाने पर आई। परिजनों ने काफी समझाया, जब वह नहीं मानी तो परिजनों की स्वीकार्यता के आधार पर उसे उसके प्रेमी के साथ भेज दिया गया।

बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story