वाराणसी। नदेसर क्षेत्र के व्यापारी को आलू भेजने का झांसा देकर दो लोगों ने 14 लाख 95 हजार रुपये हड़प लिए। प्रकरण को लेकर व्यापारी योगेश कुमार की तहरीर के आधार पर निखिल कुमार सिंह और रंजन कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कैंट थाने की पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

व्यापारी योगेश कुमार ने बताया कि उनकी फर्म आलू से संबंधित उत्पाद तैयार करती है। आलू की थोक सप्लाई के लिए निखिल कुमार सिंह से फोन पर उनकी बात हुई। निखिल कुमार सिंह ने 50 लाख रुपये में सौ टन आलू भेजने की बात कही। सौदा तय होने पर उन्होंने कचहरी स्थित एसबीआई की शाखा से नई दिल्ली स्थित निखिल के बैंक खाता में 15 लाख रुपये भेजने का प्रयास किया। बैंक ने दूसरे बैंक में इतनी बड़ी रकम भेजने से इन्कार कर दिया। इस पर निखिल कुमार सिंह ने उन्हें रंजन कुमार के एसबीआई के खाते में पैसा भेजने को कहा। इस पर उन्होंने दो चेक और नकदी के माध्यम से 14 लाख 95 हजार रुपये का भुगतान किया।

पैसा ट्रांसफर होने के बाद भी निखिल कुमार सिंह और रंजन कुमार ने कहा कि उन्हें भुगतान नहीं हुआ है। योगेश ने कहा कि उन्हें आशंका है कि उनका पैसा निखिल और रंजन के द्वारा छल व धोखाधड़ीपूर्वक हड़प लिया गया है। इस संबंध में इंस्पेक्टर कैंट प्रभुकांत ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story