वाराणसी। अखरी बाईपास चौराहे के पास रविवार की रात एक कॉलोनाइजर पर हमला कर दिया गया। इस हमले में हमलावरों ने उस पर पहले लाठी डंडे से हमला किया, फिर गाड़ी में टक्कर मारी। इसके बाद उसे ओवरटेक करते हुए उस पर फायरिंग की और उसकी गाड़ी को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया।

पीड़ित युवक ने आरोप लगाया कि जान बचाने के लिए वह पुलिस की टिकट के पास गया, लेकिन कोई मदद नहीं मिली। इसके बाद हमलावर वहां से भाग निकले। घटना से नाराज पीड़ित के परिजनों ने धरना दिया और पुलिस पर सहयोग न करने का आरोप लगाया। सूचना पाकर तीन थानों की पुलिस के साथ एसीपी रोहनिया मौके पर पहुंचे और समझा-बुझाकर लोगों को शांत कराया।

जानकारी के मुताबिक, रामपुर लठियां निवासी मानवेंद्र प्रसाद उर्फ मोनू जमीन की खरीद बिक्री का काम करते हैं, साथ ही एक राजनीतिक दल से भी जुड़े हुए हैं। रविवार की रात वह करीब नौ बजे अपने वाहन से घर जा रहे थे। इसी दौरान लठियां में सफेद रंग के अन्य वाहन से पहले टक्कर मारी गई, फिर पीछा किया गया। अखरी बाईपास पहुंचते ही उसे ओवरटेक करते हुए रोक लिया गया। इस दौरान लाठी डंडे से लैस 5 से 6 लोगों ने हमला बोल दिया। वाहन भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया।

स्थानीय पिकेट के सिपाहियों की लापरवाही

मानवेंद्र ने आरोप लगाया कि तोड़फोड़ के दौरान फायरिंग भी की गई। आश्चर्य की बात तो यह रही कि स्थानीय पुलिस पिकेट के सिपाही घटना की जानकारी देने पर भी बाहर नहीं निकले। घटना के बाद हमलावर तुरंत पर भाग निकले। फायरिंग की सूचना पर मानवेंद्र के पिता सुरेश प्रसाद परिजनों व परिचितों के साथ मौके पर पहुंचे और सड़क पर लेटकर पुलिस वालों खिलाफ नारेबाजी करने लगे। मानवेंद्र के पिता ने आरोप लगाया कि सिपाही ने अपनी जिम्मेदारी का निर्माण नहीं किया। सिपाही से शिकायत की गई तो उसने कहा कि अपनी जान बचाएं कि हम हमलावरों को पकड़ने जाएं।

घटना की जानकारी होने पर एसीपी रोहनिया विदुष सक्सेना रोहनिया थाना प्रभारी पंकज अम्बष्ट जांच में जुट गए। मानवेंद्र के गाड़ी का शीशा टूटा हुआ है। प्रथम दृष्टया लग रहा है कि शीशे में गोली मारी गई है। हालांकि पुलिस इससे पूरी तरह से इंकार कर रही है। वहीं पुलिस सीसीटीवी के माध्यम से हमलावरों को पकड़ने में जुटी हुई है।

इस मामले में एसीपी रोहनिया विदुष सक्सेना ने बताया कि घटना स्थल के आसपास लगे सीसी कैमरा की फुटेज खंगाली जा रही है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच में सामने आए साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story