वाराणसी। वाराणसी में ताजिया देखना एक गैर मुस्लिम युवक को भारी पड़ गया। आदमपुर थाना क्षेत्र के गोलगड्डा इलाके में अपने घर के सामने ताजिया देख रहे युवक को 11 लोगों ने मारपीट कर घायल कर दिया। घायल युवक के पिता की तहरीर पर पुलिस ने आठ नामजद समेत तीन अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, गोलगड्डा निवासी राजू सोनकर का बेटा योगेश सोनकर (18 वर्ष) 29 जून को अपने घर के बाहर बैठा हुआ था। घर के सामने जब ताजिया का जुलूस गुजर रहा था, तो योगेश उसे देख रहा था। इसी दौरान फुलवरिया निवासी इरशाद, लोला, अल्तमस, सुभानअल्लाह, हुसैन, इसतियार, मिथुन, फैजान और तीन अज्ञात लोग योगेश को अकारण ही गाली देते हुए उसे ईंट-पत्थर से मारने लगे।

केवल इतना ही नहीं, आरोपियों ने युवक से कहा कि जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए कहा कि तुम हमारा ताजिया देखोगे। मारपीट के बाद सभी पटिया से युवक के सिर को कुचलने की कोशिश किए। शोरगुल सुनकर मौके पर वह और आसपास के काफी लोग पहुंचे। इस पर हमलावर जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गए। मारपीट की घटना पड़ोस में रहने वाले महमूद अहमद के मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद है। राजू ने आरोपियों के खिलाफ पुलिस से सख्त कार्रवाई की मांग की है।

इस संबंध में थानाध्यक्ष आदमपुर अजीत कुमार वर्मा ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और एससी-एसटी एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित की गई है।

बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story