वाराणसी। वाराणसी में एक युवक को खुद को आईपीएस बताना भारी पड़ गया। और तो और वह खुद को आईपीएस बताकर चोलापुर थाने में अपना रौब दिखा रहा था। एक मामले में बतौर आईपीएस वह दखलंदाजी कर रहा रहा था। जिसके बात करने के तौर तरीके और भाषा शैली से पुलिस ने उसे पहचान लिया और हिरासत में ले लिया। अब पुलिस उससे कड़ाई से पूछताछ कर रही है। पुलिस जांच के बाद ही अब आगे की कार्यवाही होगी।

वाराणसी के चोलापुर थाने में एक युवक को खुद को आईपीएस बताना भारी पड़ गया। युवक दहेज उत्पीड़न के एक मामले में थाने में समझौता कराने आया था। जिसके बाद पुलिस ने उसकी भाषा शैली से पहचान लिया और गिरफ्तार कर लिया।

चोलापुर थाना अंतर्गत सरैया जाल्हूपुर की एक युवती का विवाह 25 मई को मोहिनीडीह गांव के युवक के साथ हुआ। अब युवती ने अपने पति समेत ससुराल वालों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया है। युवती का आरोप है कि वह जब से ससुराल पहुंची है, तभी से ससुराल वालों की ओर से उसे मायके से बाइक मंगवाने के लिए प्रताड़ित किया जा रहा है। प्रताड़ना से परेशान होकर ज्योति ने अपने मां बाप को ससुराल वालों की मांग के बारे में बताया।

जानकारी मिलने पर युवती के मां-बाप उसके ससुराल पहुंचे तो दोनों पक्षों में जमकर बहसबाजी हुई। इसपर युवती और उसके पिता को उसके ससुर वह जेठ ने घर से बाहर निकाल दिया। इसके बाद युवती अपने पिता के साथ चोलापुर थाने गई और दहेज उत्पीड़न की शिकायत की। इसी बीच युवती के पति का मौसेरा भाई भानपुर गरथमा निवासी ने एक युवक ने खुद को आईपीएस बताते हुए चोलापुर थानाध्यक्ष को फोन किया और थानाध्यक्ष को हिदायत दी।

युवक ने थानाध्यक्ष से कहा कि इस प्रकरण में किसी भी प्रकार से मुकदमा दर्ज न किया जाए और समझौता करा दिया जाए। बात न बनते देख कथित आईपीएस युवक खुद थाने पहुंच गया। बातचीत की शैली से चोलापुर थानाध्यक्ष ने भाप लिया कि वह आईपीएस नहीं है। थानाध्यक्ष ने युवक को पकड़कर कड़ी पूछताछ की तो उसने स्वीकार कर लिया कि वह आईपीएस नहीं है। इस संबंध में चोलापुर थानाध्यक्ष राजेश त्रिपाठी ने बताया कि युवक से पूछताछ कर पता लगाया जा रहा है कि फर्जी आईपीएस बनकर उसने कोई और अपराध तो नहीं किया है। पूछताछ की प्रक्रिया पूरी कर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story