वाराणसी। शासन और प्रशासन के लाख प्रयासों के बावजूद भी दुष्कर्म के मामले कम होने का नाम नहीं ला रहे हैं। इसके लिए शासन की ओर से महिला थानों में विभिन्न प्रकार के जागरूकता कार्यक्रम भी चलाए जाते हैं। साथ ही महिलाओं को इसके प्रति सचेत होने को भी कहा जाता है।

वाराणसी में दुष्कर्म का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां मुंबई की एक सिक्योरिटी सर्विस कंपनी में कार्यरत युवती को खुद को सैन्य अफसर और सीएम की सुरक्षा में तैनात कमांडो बताकर एक युवक ने दुष्कर्म किया। विरोध करने पर शादी का आश्वासन दिया। साथ ही युवती से 12 लाख 88 हजार रुपये ऐंठ भी लिए। युवक की असलियत सामने आने पर युवती ने पूछा तो वह उससे कन्नी काट लिया और अब जान से मारने की धमकी देता है। युवती ने इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

प्रकरण को लेकर एडीसीपी (महिला अपराध) ममता रानी के निर्देश पर कैंट थाने में फुलवरिया क्षेत्र की मयूर विहार कॉलोनी निवासी आनंद मिश्रा के खिलाफ दुष्कर्म सहित अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज हुआ है।

युवती के अनुसार वह बीते साल 26 दिसंबर को दर्शन-पूजन के लिए अपनी सहेली के साथ वाराणसी आई थी। काशी भ्रमण के बाद 28 दिसंबर को सहेली के साथ ट्रेन से लखनऊ रवाना हुई। उसके नीचे की बर्थ पर एक युवक मिला। सीट बदलने को लेकर बात शुरू हुई। उसने खुद को सैन्य अफसर और सीएम की सुरक्षा में तैनात अविवाहित कमांडो बताया।

बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story