वाराणसी। रामनगर थाना क्षेत्र के बघेली टोला में रहने वाली कक्षा छह की छात्रा ने मंगलवार को मां की डांट से नाराज होकर फांसी लगा ली। जिसके बाद घर में कोहराम मच गया। बच्ची के इस आत्मघाती कदम से पूरे क्षेत्र में हडकंप मचा हुआ है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची रामनगर थाने की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

जानकारी के मुताबिक, प्रयागराज के मांडा के मूल निवासी संजन पांडेय अपनी पत्नी सुधा पांडेय, दो बेटियों और एक बेटे के साथ बीते 18 महीने से बघेली टोला क्षेत्र में किराये पर रहते हैं। संजन पांडेय इलाके की पशु आहार फैक्ट्री में भूसी सप्लाई का काम करते हैं। संजन सुबह अपने दोस्तों के साथ दर्शन-पूजन के लिए विंध्याचल गए थे। उनके जाने के बाद स्कूल जाने में आनाकानी करने पर सुधा पांडेय ने अपनी दूसरे नंबर की बेटी रुचि पांडेय (12) को डांट दिया था। मां की डांट के बाद रुचि अपने कमरे में स्कूल जाने के लिए तैयार होने लगी।

जब उसकी मां कमरे से बाहर निकलीं तो बच्ची ने दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। सुधा पांडेय के काफी प्रयास के बाद भी दरवाजा नहीं खुला तो उन्होंने संजन को बताया। संजन ने कहा कि जाने दो, घर आने पर मैं दरवाजा खुलवा कर बात करूंगा। देर शाम जब संजन घर पहुंचे तो वह दरवाजा खुलवाने का प्रयास करने लगे, लेकिन अंदर से कोई आवाज नहीं आई। काफी प्रयास के बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला तो अनहोनी की आशंका में उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस अंदर से बंद दरवाजे को कटर मशीन मंगा कर कटवाई। पुलिस के साथ संजन और सुधा अंदर घुसे तो बेटी को फंदे से लटका देख सन्न रह गए। इस संबंध में रामनगर थानाध्यक्ष भरत उपाध्याय ने कहा कि शव को मोर्चरी में रखवाया गया है। बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story