वाराणसी। काशी के प्रख्यात उपशास्त्रीय गायक छन्नूलाल मिश्र का संपत्ति विवाद सामने आया है। विवाद में अब दो बेटियों के बीच रार बढ़ गई है। गायक की एक बेटी ने दूसरे से मारपीट का आरोप लगाकर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

किराना घराना व बनारस गायकी और ठुमरी के लब्धप्रतिष्ठ गायक पंडित छन्नूलाल मिश्र की संपत्ति को लेकर उनकी बेटियों में विवाद बढ़ता जा रहा है। मिश्र की बड़ी बेटी ममता मिश्रा ने अप्रैल 2023 में अपनी छोटी बहन नम्रता मिश्रा के खिलाफ वाराणसी के सिगरा थाने में एनसीआर दर्ज कराया था। इसे लेकर उन्होंने न्यायालय का भी दरवाजा खटखटाया था। अब नम्रता के खिलाफ सिगरा थाने में ममता को चोट पहुंचाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। सिगरा थाने की पुलिस मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक छन्नूलाल मिश्रा के फ्लैट पर एक बेटी ने कब्जा जमा लिया है। आरोप है कि फर्जी दस्तखत कर बैंक से बड़ी रकम भी निकाल ली गई है। मामला हाई प्रोफाइल होने की वजह से पुलिस भी फूंक-फूंककर कदम रख रही है। प्रकरण की गहनता के साथ जांच-पड़ताल की जा रही है। दूसरी ओर, पंडित छन्नूलाल मिश्र की बेटियों की लड़ाई बनारस के संगीत घराने में चर्चा का विषय बन गया है।

बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story