वाराणसी। शिवपुर थाना क्षेत्र के कानूडीह क्षेत्र में बीते 2 अप्रैल 2023 को जन्मदिन में सम्मिलित होने गए दिनेश की रोड एक्सीडेंट में मौत हो गई थी। इस संदर्भ में मृतक के भाई की तहरीर पर शिवपुर थाने की पुलिस ने 3 लोगों के खिलाफ हत्या का नामजद मुकदमा दर्ज किया।

मृतक के भाई घूरेलाल के अनुसार दिनांक 2 अप्रैल 2023 को उसका भाई दिनेश गांव के ही शोभा के पुत्र के जन्मदिन में सम्मिलित होने गया था। जहां गांव के ही रणजीत, अमरजीत व सूरज भी पहुंचे थे। इन तीनों से मृतक व उसके परिवार की पुरानी रंजिश वर्षों से चली आ रही थी। घूरेलाल ने आरोप लगाया कि विगत कुछ दिनों से उक्त तीनों आरोपी उसके भाई दिनेश से मेलजोल और बातचीत करने लगे थे। 2 अप्रैल की रात जन्मदिन में सम्मिलित होने गए उसके भाई दिनेश को अभियुक्त सूरज बाइक पर बैठाकर कहीं ले गया। इसके बाद रात में उसके घर वालों को सूचना दिया कि दिनेश का एक्सीडेंट हो गया है और वह दीनदयाल अस्पताल में भर्ती है।

मृतक के भाई के अनुसार, दुर्घटना के कुछ दिन बाद जब उसने सूरज से घटना की जानकारी लेनी चाही, तो पहले तो उसने बताने से इनकार किया लेकिन बाद में उसने स्वीकार किया कि उसके भाई को रणजीत और अमरजीत ने दिनेश को मारकर हरिहरपुर रिंगरोड पर रख दिया था। उसने रोते हुए यह स्वीकार किया कि उसने दोनों भाइयों के कहने पर दिनेश को ले गया और उसकी हत्या कर दुर्घटना दिखाने का प्रयास किया।

मृतक के भाई घूरेलाल के अनुसार, सूरज के बातों से उसे यह विश्वास हो गया कि रणजीत, अमरजीत व सूरज ने मिलकर उसके भाई दिनेश की हत्या कर सड़क पर फेंक दिया और हत्या को दुर्घटना दिखाने का प्रयास किया। पीड़ित ने आरोप लगाया कि 10 अप्रैल को शिवपुर थाने में तहरीर देकर घटना के संदर्भ में मुकदमा दर्ज करने के लिए कहा लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिस वजह से आरोपियों का मन बढ़ गया है और वह उसे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। पीड़ित ने न्यायालय में प्रार्थना पत्र देकर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने व अपने व अपने परिवार की जान माल की रक्षा हेतु गुहार लगाई। न्यायालय के आदेश पर थाना शिवपुर पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज करते हुए विवेचना शुरू कर दी है।

बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story