वाराणसी। वाराणसी कमिश्नरेट की क्राइम ब्रांच व पश्चिम बंगाल पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से 50 हजार के इनामिया शूटर को गिरफ्तार किया। पुलिस ने दबिश देते हुए वाराणसी के चांदमारी क्षेत्र के श्यामापुरी कॉलोनी से बिहार के शूटर को दबोचा। शूटर की पहचान बक्सर जिले के औद्योगिक क्षेत्र थाना के बरकी कोठिया निवासी अमित कुमार सिंह उर्फ़ हीरो सिंह के रूप में हुई। शूटर को अदालत में पेश करने के बाद पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के पंडुआ थाने की पुलिस अमित सिंह को ट्रांजिट रिमांड पर अपने साथ ले गई।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, शूटर हीरो ने पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के पंडुआ थाना क्षेत्र में 21 फरवरी 2023 को एक ड्राइवर की गोली मार कर हत्या करने के बाद बदमाशों ने स्कार्पियो लूट ली थी। पश्चिम बंगाल की पुलिस ने वारदात में शामिल तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया था, जबकि अमित कुमार सिंह फरार चल रहा था। पुलिस काफी दिनों से उसकी तलाश कर रही थी।

खुद को बताया स्क्रैप व्यापारी

पश्चिम बंगाल पुलिस को जानकारी मिली कि अमित कुमार सिंह उर्फ़ हीरो सिंह वाराणसी में छुपा हुआ है। साथ ही वह वहां पर अपनी पहचान बदलकर रह रहा है। इस सम्बन्ध में पश्चिम बंगाल पुलिस ने वाराणसी कमिश्नरेट से मदद मांगी। डीसीपी वरुणा जोन/क्राइम अमित कुमार ने बताया कि पश्चिम बंगाल पुलिस की मदद के लिए क्राइम ब्रांच के स्वाट प्रभारी मनीष कुमार मिश्रा के नेतृत्व में कांस्टेबल पवन तिवारी और रमाशंकर यादव की टीम गठित की गई।

एसआई मनीष कुमार मिश्रा ने अपनी टीम के साथ सर्विलांस व मुखबिरों की मदद से दो दिन में अमित का ठिकाना खोजने में सफलता पाई और वह पकड़ा गया। पुलिस की पूछताछ में अमित ने बताया कि बिहार और बंगाल में अपराध करने के बाद वह वाराणसी भाग आता था।

इतना ही वह यहां भेष बदलकर रह रहा था। उसने फर्जी आईडी प्रूफ की मदद से खुद को बिहार का स्क्रैप व्यापारी राहुल कुमार पांडेय बताकर किराये पर कमरा लिया था। बीते फरवरी महीने में हुगली जिले में हत्या और लूट की घटना के बाद मार्च महीने से वह शिवपुर के चांदमारी क्षेत्र में ही रह रहा था।

Updated On 10 Aug 2023 4:35 PM GMT
बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story